आज भाजपा का नवान्न अभियान, पुलिस के साथ होगा आमना-सामना

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आज यानी मंगलवार को भाजपा का नवान्न अभियान है। इसके लिए 3 जगहों से रैली निकालने की बात है। सांतरागाछी बस स्टैंड, हावड़ा मैदान और कॉलेज स्क्वायर से रैलियां निकाली जायेंगी। नवान्न अभियान के लिए जिलों से भाजपा कार्यकर्ताओं को ट्रेन के द्वारा कोलकाता लाया गया। हालांकि हावड़ा सिटी पुलिस की ओर से भाजपा के नवान्न अभियान को अनुमति नहीं दी गयी है। हावड़ा मैदान और सांतरागाछी बस स्टैंड से रैली निकाली जाने वाली थी जिसे अनुमति नहीं दी गयी। इसके कारण के तौर पर कहा गया कि बंगवासी, हावड़ा मैदान और जीटी रोड के इलाके अत्यंत भीड़भाड़ वाले हैं। इसके अलावा मंगलवार को यहां मंगलाहाट भी लगता है। सांतरागाछी को एक और एंट्री प्वाइंट बताया गया है, जो कोना एक्सप्रेस वे से होकर गुजरता है। नेशनल हाइवे पर इस तरह की किसी रैली को अनुमति नहीं दी जा सकती। साथ ही कहा गया है कि गत 8 अक्टूबर 2020 को भाजपा के युवा मोर्चा की ओर से किये गये नवान्न अभियान में काफी हंगामा हुआ था जिस कारण कोना एक्सप्रेस वे व आस-पास के इलाकों का माहौल खराब हो गया था। इन सब कारणों से इस नवान्न अभियान को अनुमति नहीं दी जा सकती। इधर, कोलकाता पुलिस की ओर से भी एक नोटिफिकेशन जारी कर कहा गया कि कॉलेज स्क्वायर के आस-पास धारा 144 लागू की जा रही है और यहां से रैली निकालने नहीं दी जायेगी।
नवान्न अभियान करेगी भाजपा : सुकांत
इधर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि उनकी ओर से नवान्न अभियान किया जायेगा। पूरे राज्य के पुलिस बल को कोलकाता में लाया गया है। नवान्न अभियान में लोगों को कुछ समस्या हो सकती है, हालांकि जरूरी परिसेवाओं को सेफ पैसेज देने की हमारी जिम्मेदारी है। हम शांतिपूर्ण लोकतांत्रिक पद्धति से आंदोलन करना चाहते हैं। हालांकि उत्तर बंगाल के विभिन्न स्टेशनों पर हमारे कार्यकर्ताओं व समर्थकों को रोका गया। पश्चिम बंगाल की पुलिस टीटी बनकर भाजपा कार्यकर्ताओं के टिकट चेक कर रही थी। अपने अधिकार से बाहर जाकर पुलिस यह काम कर रही है और हमारे आंदोलन को रोकने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में कोई अप्रीतिकर घटना घटने पर इसकी जिम्मेदारी राज्य की पुलिस व सरकार की होगी।
भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने का आरोप
आरोप है कि सोमवार को भाजपा कार्यकर्ताओं को कोलकाता आने से रोका गया। विशेषकर उत्तर बंगाल के विभिन्न स्टेशनों पर यह देखने को मिला कि भाजपा कार्यकर्ताओं को ट्रेन में चढ़ने से रोका गया। पुलिस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को स्पेशल ट्रेनों में चढ़ने से बाधा देने का आरोप है। कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, फालाकाटा समेत उत्तर बंगाल के विभिन्न स्टेशनों पर पुलिस गश्त लगा रही थी। ऐसे में आरपीएफ की ओर से सवाल किया गया ​​​कि राज्य पुलिस स्टेशनों पर क्या कर रही थी।
10 को दिया पत्र, अब तक कोर्ट क्यों नहीं गयी भाजपा
यहां उल्लेखनीय है कि गत 10 तारीख को पुलिस की ओर से भाजपा के नवान्न अभियान को अनुमति नहीं देते हुए पत्र भेजा गया था। ऐसे में पार्टी के एक वर्ग द्वारा सवाल उठाया जा रहा है कि अब तक पार्टी के लीगल सेल ने कोर्ट का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया। भाजपा के समसुर रहमान ने कहा कि पार्टी का लीगल सेल व्यर्थ है क्योंकि अब तक इस मामले में कोर्ट जाना चाहिये था जो पार्टी का लीगल सेल नहीं गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पानी के बहाव में बह गया बच्चा, कोशिश की मगर हाथ नहीं आया

सन्मार्ग संवाददाता मालबाजार/कोलकाता : दशमी की रात लगभग 8.30 बजे मालबाजार की माल नदी में प्रतिमा विसर्जन के समय हरपा बाढ़ में 8 लोगों की मौत आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में महिला से मारपीट का आरोप, 1 गिरफ्तार

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा में पूजा कमेटी द्वारा मांगा गया चंदा नहीं देने के कारण एक म​हिला से मारपीट-गालीगलौज करने का आरोप स्थानीय एक पूजा कमेटी आगे पढ़ें »

ऊपर