राज्य कमेटी केे बाद बदले गये भाजपा के जिलाध्यक्ष, 30 जिलाध्यक्ष हटाये गये

42 सांगठनिक जिलों में कोई भी ​हिन्दीभाषी चेहरा नहीं
बनगांव भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य कमेटी में फेरबदल के बाद अब जिलाध्यक्ष, इनचार्ज समेत कई पदों पर बड़ा फेरबदल किया गया है। एकाधिक नये सांगठनिक जिलों की घोषणा भी की गयी है। पहले पार्टी के 39 सांगठनिक जिले थे, अब 3 और जिले बढ़े हैं। इनमें बोलपुर, मालदह दक्षिण और जयनगर शामिल हैं। कुल 42 सांगठनिक जिलों में कोई भी हिन्दीभाषी चेहरा जिलाध्यक्ष नहीं बनाया गया है। इसके अलावा पुराने सांगठनिक जिलों में भी परिवर्तन लाया गया है। बीरभूम के बोलपुर सांगठनिक जिला के अंतर्गत बर्दवान का आउसग्राम, मंगलकोट व केतुग्राम आया है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा का लक्ष्य 18 सीटों से अधिक करना है और इसी लक्ष्य के साथ पार्टी आगे बढ़ रही है। इस लक्ष्य के साथ ही संगठन में काफी फेरबदल किया गया है। कोलकाता से लेकर जिला तक संगठन को नये सिरे से सजाया गया है। कोलकाता नगर निगम चुनाव में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बाद उत्तर व दक्षिण कोलकाता के जिलाध्यक्ष बदले गये। उत्तर कोलकाता में शिवाजी सिंघा राय को बदलकर कल्याण चौबे को नया ​जिलाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं दक्षिण कोलकाता में संघमित्रा चौधरी को जिलाध्यक्ष बनाया गया है। सांगठनिक तौर पर बीरभूम को दोे जिलों में भाजपा ने बांटा है और दो अलग जिलाध्यक्ष भी बनाये गये हैं। बताया जा रहा है कि पालिका चुनाव को ध्यान में रखते हुए ही ये फेरबदल किया जा रहा है। यहां उल्लेखनीय है कि भाजपा की राज्य कमेटी से हटने के बाद अब जोन के कनवेनर पद से भी सायंतन बसु को हटाया गया है जिसे लेकर उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर चर्चा और तेज हो गयी है। वहीं वि​भिन्न जिलों के जिला प्रभारी भी बनाये गये हैं। इसके अलावा विभाग इनचार्ज बनाये गये हैं जिसके तहत सिलीगुड़ी व मालदह का विभाग इनचार्ज संजय सिंह व श्याम चंद घोष को बनाया गया है। नवद्वीप व उत्तर 24 परगना का विभाग इनचार्ज सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो व अर्जुन सिंह को बनाया गया है। कोलकाता व दक्षिण 24 परगना में अग्निमित्रा पॉल व जगन्नाथ चटर्जी को इनचार्ज बनाया गया है जबकि हुगली व मिदनापुर में दीपक बर्मन व मनोज पाण्डेय और बर्दवान व पुरुलिया में सांसद लॉकेट चटर्जी व निर्मल कर्मकार इनचार्ज बनाये गये हैं।​ विभाग कनवेनर भी घोषित किये गये हैं जिनमें शंकर घोष व शुभेंदु सरकार को मालदह विभाग, अमिताभ राय को नवद्वीप विभाग, अनिंद्य बनर्जी को कोलकाता विभाग, प्रियंका टिबड़ेवाल को हुगली विभाग और उमेश राय को मिदनापुर विभाग का विभाग कनवेनर बनाया गया है। इधर, बनगांव के जिलाध्यक्ष बदले जाने के कारण वहां स्थानीय कार्यकर्ताओं में रोष है। ऐसे में स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की गयी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारिश ने दर्शनार्थियों का उत्साह किया ठण्डा

पूजा आयोजकों के सिर पर चढ़ा बल 40 मिनटों की बारिश और हाथ में आ गये जूते नये कपड़ों और मेकअप की हो गयी फजीहत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आगे पढ़ें »

गेमिंग फ्रॉड मामले में शुभोजीत श्रीमानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ई-नॉगेट्स गेमिंग ऐप फ्रॉड मामले में कोलकाता पुलिस ने आमिर खान के साथी शुभोजीत श्रीमानी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर नोटिस जारी की आगे पढ़ें »

ऊपर