कार्यकर्ताओं का उत्साह देख गदगद है भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नवान्न अभियान में भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्साह देख केंद्रीय नेतृत्व गदगद है। सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय नेतृत्व द्वारा प्रदेश नेतृत्व को आगे और आंदोलन करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही यह भी कहा गया कि नवान्न अभियान में नेता कहीं ना कहीं पीछे हो गये थे जबकि कार्यकर्ताओं ने ही पूरी स्थिति को संभाला। इन सब गलतियों को आगे के आंदोलनों में ध्यान रखना होगा। इस बीच, बुधवार को ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने काली पूजा के बाद जेल भरो आंदोलन की घोषणा कर दी है। यहां उल्लेखनीय है कि गत मंगलवार को हुआ भाजपा का नवान्न अभियान सफल रहा या असफल, इसे लेकर चर्चा जारी है। हालांकि जिस प्रकार भाजपा कार्यकर्ता पूरे दिन डंटे रहे और विशेषकर सांतरागाछी में पुलिस को ही पीछे हटना पड़ा, इसे देखकर केंद्रीय नेतृत्व खुश है। साथ ही यह स्पष्ट संदेश है कि आगे आंदोलनों की तीव्रता और बढ़ानी होगी व नेताओं को भी आगे आना होगा। यहां बताते चलें ​कि विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी समेत सांसद लॉकेट चटर्जी व भाजपा नेता राहुल सिन्हा को सांतरागाछी जाने के दौरान सेकेंड हुगली ब्रिज की शुरुआत में ही पीटीएस के पास से हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद सांसद सौमित्र खां ने कुछ दूर तक रैली का नेतृत्व तो किया, लेकिन फिर आगे जाकर वह भी न जाने कहां चले गये और कार्यकर्ताओं ने पूरे दिन स्थिति को संभाली। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष के नेतृत्व में कॉलेज स्क्वायर से रैली निकाली गयी थी, लेकिन हावड़ा ब्रिज के पास पहुंचते ही दिलीप घोष ने नवान्न अभियान के समाप्त होने की घोषणा कर दी। यहां से भी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा संभाला। इधर, हावड़ा मैदान के पास प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कुछ अधिक समय तक धरना दिया, लेकिन इसके बाद उन्हें भी हिरासत में ले लिया गया। कुल मिलाकर नेताओं के बदले इस दिन कार्यकर्ताओं का बोलबाला रहा और उन्होंने ही पूरे आंदोलन को संभाला।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

ऊपर