‘विपक्ष की भूमिका निभाने में व्यर्थ रही भाजपा’

सुनील बंसल ने दी केंद्र को रिपोर्ट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव के बाद लगभग डेढ़ वर्षों तक पार्टी हाथ-पैर समेटकर बैठी हुई थी। विपक्ष की भूमिका का पालन करने में भाजपा व्यर्थ रही और इस मौके का लाभ उठाकर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल ने अपने जनसमर्थन में वृद्धि की। पश्चिम बंगाल के भाजपा के पर्यवेक्षक सुनील बंसल ने ऐसी ही रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को सौंपी है जिसमें उन्होंने कहा है कि कुछ हद तक वामपंथियों ने विपक्ष के शून्य स्थान को पूर्ण करने की कोशिश की। सूत्रों के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के भाजपा नेतृत्व ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए एक के बाद एक सरकार विरोधी मुद्दों को यूं ही छोड़ ​दिया। इसमें केंद्रीय नेतृत्व द्वारा निगरानी में कमियों का उल्लेख भी उन्होंने रिपोर्ट में किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के लोगों का मन जीतने के लिए आंदोलन के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। सूत्रों के अनुसार, हाल में दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के पर्यवेक्षकों की बैठक हुई थी जिसमें पश्चिम बंगाल के संगठन का हाल सुनील बंसल ने बताया था। बंगाल की जिम्मेदारी मिले सुनील बंसल को एक महीने लगभग हुए हैं। इस बीच, उन्होंने दो बार प्रदेश नेतृत्व के साथ बैठक की और अलग-अलग बात भी किया। बैठक में उन्होंने कहा है कि प्रदेश नेतृत्व की बातों और कार्यों में अंतर है। उन्होंने कहा कि बंगाल में बगैर आंदोलन के कोई पार्टी सत्ता में आयी हो, ऐसा कोई इतिहास नहीं है। सात के दशक में वाममोर्चा का कांग्रेस विरोधी आंदोलन व बाद में वाममोर्चा के खिलाफ आंदोलन कर ममता बनर्जी ने परिवर्तन लाया, लेकिन गत विधानसभा चुनाव में हार का एक कारण है कि वह इतिहास बंगाल में भाजपा का नहीं है। केंद्र सरकार व सर्वभारतीय संगठन पर भरोसा कर सत्ता में आने की कोशिश की गयी। संगठन को बूथ स्तर तक ना पहुंचाने पर संगठन को पकड़कर नहीं रखा जा सकता। इसके लिए उपयुक्त परियोजना की आवश्यकता है। किस तरह इन कमजोरियों से उबरा जाये, इसे लेकर चर्चा की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि संगठन को पूरे निचले स्तर से सजाने में समय लगेगा। इसके साथ ही पंचायत चुनाव में प्रदेश भाजपा किसी अच्छे स्थान पर नहीं है, इस ओर भी सुनील बंसल ने इशारा किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हथियारों की तस्करी के आराेप में दो अभियुक्त गिरफ्तार

दक्षिण 24 परगना : बारुईपुर थानांतर्गत बेगमपुर दूसो कॉलोनी इलाके में सोमवार की रात हथियारों की तस्करी के आरोप में पुलिस ने दो अ‌भियुक्तों को आगे पढ़ें »

रानाघाट में पड़ोसी महिला ने युवक को मारा चाकू

नदिया : रानाघाट थाने की पुलिस ने तारापुर निवासी गृहवधू मामन विश्वास को पड़ोसी युवक सुबोध विश्वास को चाकू मारकर घायल कर देने के आरोप आगे पढ़ें »

ऊपर