हारने वाले बूथाें की समीक्षा में फेल हुए भाजपा सांसद

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : लगभग एक महीने पहले ही बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिए भाजपा ने कार्यक्रम चालू किया था ताकि प्राथमिक स्तर पर देश के 74 हजार बूथाें को चिह्नित कर वहां पार्टी किन कारणों से हारी, कितने वोट मिले, वहां भाजपा के कौन नेता हैं, इन सब विषयों कोे लेेकर विस्तृत समीक्षा कर अमित शाह व जेपी नड्डा द्वारा तैयार केंद्रीय बूथ समीक्षा कमेटी के पास रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय पाण्डा के नेतृत्व में उस कमेटी में प्रदेश भाजपा के सांसद दिलीप घोष भी हैं। इस कार्यक्रम के तहत राज्य के प्रत्येक भाजपा सांसद को उनके लोकसभा केंद्र के तहत 100 बूथों व विधायकों को उनके विधानसभा क्षेत्र के 25 बूथों की समीक्षा करने का निर्देश दिया गया था। भाजपा ने पूरे जुलाई महीने में यह कार्यक्रम किया और अब सभी राज्यों से बूथ कमेटी के पास रिपोर्ट जमा पड़ी है। सूत्रों के अनुसार, राज्य के केवल दो सांसदों दिलीप घोष व सुकांत मजूमदार के अलावा कोई भी सांसद 100 हारी हुई बूथों की समीक्षा का काम पूरा नहीं कर पायी है। इन दोनों के अलावा पुरुलिया के सांसद ज्योतिर्मय सिंह महतो लक्ष्य के करीब जरूर पहुंचे और 90 हारी हुई बूथों का काम पूरा कर पाये। बाकी सांसदों में किसी ने आधा तो किसी ने उससे भी कम काम किया है। हालांकि दिलीप घोष ने 101 बूथों की समीक्षा का काम पूरा किया। कमेटी में पश्चिम बंगाल से दिलीप घोष के रहने के बावजूद उनके सभी सांसदों ने काम पूरा नहीं किया, इसे लेकर कमेटी की ओर से रोष जाहिर किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति, दिए जाएंगे…..

मालबाजार: माल नदी का जल स्तर बढ़ने से आयी बाढ़ की चपेट में मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यालय की आगे पढ़ें »

मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक मौत

कोलकाता : महा दशमी की सुबह मो. अली पार्क के निकट पूजा ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मी की अस्वाभाविक परिस्थितियों में मौत हो गई। घटना जोड़ासांको आगे पढ़ें »

ऊपर