केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमले के बाद भाजपा नेता मजूमदार ने जवाबी कार्रवाई की दी चेतावनी

कोलकाता : कूचबिहार जिले के दिनहाटा में केंद्रीय मंत्री निशीथ प्रमाणिक के काफिले पर हमले के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने रविवार को जवाबी कार्रवाई की चेतावनी दी। भाजपा ने दावा किया है कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने यह हमला किया है। हालांकि टीएमसी ने इस आरोप को आधारहीन बताया है। प्रमाणिक ने शनिवार को दावा किया था, ‘‘न सिर्फ मेरे काफिले पर पथराव किया गया, बल्कि गोलियां भी चलाई गईं। बम भी फेंके गये। पूरी घटना पुलिस के सामने हुई और वह मूकदर्शक बनी रही।’’ मजूमदार ने कहा कि टीएमसी को यह याद रखना चाहिए कि उत्तर बंगाल में भाजपा का मजबूत आधार है। उन्होंने कहा कि यदि भविष्य में इस तरह का हमला होता है तो भाजपा कार्यकर्ता जवाबी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के काफिले पर हमला इस बात का पर्याप्त सबूत है कि पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था की स्थिति कितनी खराब है।”  मजूमदार ने कहा, ‘‘अगर एक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राज्य में सुरक्षित नहीं है, तो पश्चिम बंगाल में आम जनता का क्या हाल होगा।’’ आरोपों पर पलटवार करते हुए, टीएमसी प्रवक्ता शांतनु सेन ने कहा कि भाजपा को यह पता है कि वह बंगाल में अपना राजनीतिक आधार खो रही है और इसलिए वह भड़काऊ बयान देकर राज्य में ‘‘हिंसा भड़काने’’ की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘वे जितने अधिक इस तरह के बयान देंगे, उतना ही अधिक लोग शांति और विकास के लिए टीएमसी के पक्ष में आयेंगे।’’ भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने प्रमाणिक के काफिले पर हमले के विरोध में रविवार को पूरे पश्चिम बंगाल में पुलिस थानों का घेराव करने का आज़्वान किया है।

 

Visited 66 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर