कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा हाई कोर्ट में

चीफ जस्टिस के‌ डिविजन बेंच ने तलब की रिपोर्ट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा की तरफ से हाई कोर्ट में शुक्रवार को एप्लिकेशन दायर कर के आरोप लगाया गया कि नवान्न अभियान समाप्त होने के बाद भी भाजपा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की जा रही है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा रही है जबकि पिछली सुनवायी में डिविजन बेंच ने आदेश दिया था कि अनावश्यक रूप से लोगों को परेशान नहीं किया जाएगा। चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज के डिविजन बेंच ने इस बाबत 19 सितंबर को एक रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया।
यहां गौरतलब है कि भाजपा के नवान्न अभियान के दौरान शुभेंदु अधिकारी सहित भाजपा नेताओं की गिरफ्तारी और पुलिस की बर्बरता का हवाला देते हुए एक पीआईएल दायर की गई थी। इसकी सुनवायी के बाद चीफ जस्टिस के डिविजन बेंच ने गृह सचिव को इस बाबत 19 सितंबर को रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था। भाजपा की तरफ से बहस करते हुए एडवोकेट सुवीर सान्याल और सरजीत रायचौधरी ने आरोप लगाया कि इस अभियान में हिस्सा लेने वाले लोगों की तलाश करके गिरफ्तारी की जा रही है। यहां तक कि टीचरों को भी नहीं बक्सा जा रहा है। एफआईआर की कापी नहीं दी जा रही है और पुलिस वाले गिरफ्तारी के बाबत पूछने पर कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं। एडवोकेट जनरल ने कहा कि जिनके खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं उनकी गिरफ्तारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वे 19 सितंबर को इस बाबत सीसीटीवी फुटेज पेश करेंगे। डिविजन बेंच ने इसके साथ ही रिपोर्ट देने का भी आदेश दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सांप काटने से तृणमूल नेता की पत्नी की मौत

नागराकाटा  : तृणमूल कांग्रेस की नागराकाटा प्रखंड समिति के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल छेत्री की पत्नी सारदा छेत्री (72) की सर्पदंश आगे पढ़ें »

कोन्ननगर में पूजा मण्डप में आग लगी

हुगली : नवमी की शाम मंगलवार को कोन्नगर पल्लीश्री दुर्गा पूजा कमेटी के पूजा मंडप में अचानक आग लग गई। आग लगने से हड़कंप मच आगे पढ़ें »

ऊपर