विधानसभा में एडिनो वायरस को लेकर भाजपा ने की चर्चा की मांग

सीएम के भाषण के दौरान विपक्ष को नदारद रहने की ‘आदत’ है – चंद्रिमा
6 मार्च को मुख्यमंत्री ने एडिनो वायरस के बारे में सारी जानकारी दी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा में भाजपा विधायकों विधानसभा में आरोप लगाया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार एडिनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है।एडिनो वायरस को लेकर चर्चा पर भाजपा संसदीय दल द्वारा एक मुलतबी प्रस्ताव पेश किया गया। उनका कहना है कि विधानसभा में एडिनोवायरस पर चर्चा क्यों नहीं? भाजपा विधायक शंकर घोष ने सदन में यह प्रस्ताव पढ़ा। इसके बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री अभी नहीं हैं। उनके बयान की मांग की गयी। तभी स्पीकर ने कहा कि मंत्री को (चंद्रिमा भट्टाचार्य) को कुछ कहना है। भाजपा के प्रस्ताव के खिलाफ स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि गत 6 तारीख को मुख्यमंत्री ने एडिनो वायरस के बारे में सारी जानकारी दी अगर कोई नहीं है, तो यह उसकी गलती है। केवल राजनीतिक करने के लिए तो मुद्दा नहीं उठाया जा सकता है। बजट सेशन अहम सेशन चल रहा है और जानबुझकर ये सब किया जा रहा है। चंद्रिमा ने कहा कि जब मुख्यमंत्री बोल रही थी तो विपक्ष को सदन में रुकने की जरूरत थी। तभी विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि आप लोगों से ज्ञान लेने की ज़रूरत नहीं है। इसके बाद बीजेपी के विधायकों ने हाय हाय का नारा देते हुए सदन से निकल गये। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि हम एडिनाे वायरस के मुद्दे पर सदन में चर्चा करना चाहते थे। हमें इसकी अनुमति नहीं दी गई, इसलिए हमें प्रदर्शन करना पड़ा। राज्य संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या और तथ्यों को छिपाना चाहता है।’ मुख्यमंत्री ने सोमवार को विधानसभा में कहा था कि एडिनो वायरस से राज्य में छह बच्चों की मौत हुई है। उन्होंने लोगों से दोबारा मास्क पहनने की अपील की ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। विधानसभा में भाजपा के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि विपक्षी पार्टी की मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान नदारद रहने की ‘आदत’ हो गई है और फिर उसी मुद्दे पर वह हंगामा करती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जब भी सदन में भाषण देती हैं, विपक्ष अनुपस्थित होने का बहाना ढूंढता है। क्यों हमारे राज्य में विपक्षी पार्टी गैर जिम्मेदाराना तरीके से व्यवहार कर रही है?

Visited 79 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

EPFO से 3 दिन में मिलेंगे 1 लाख रुपए, बदल गया नियम

नई दिल्ली: EPFO अपने नियमों में फिर एक बदलाव हुआ है। इसके तहत मेंबर्स के अकाउंट में तीन दिन के भीतर एक लाख रुपए आ आगे पढ़ें »

ऊपर