विधानसभा के भीतर भाजपा ने की अखिल के इस्तीफे की मांग

प्रतिवाद में लगाये विरोधी नारे, परिसर में मचाया हंगामा
तृणमूल ने कहा, जब सीएम ने माफी मांग ली तो बनाया जा रहा राजनीतिक मुद्दा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल सरकार के मंत्री अखिल गिरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग-रूप को लेकर दिये गये विवादित बयान का मुद्दा सोमवार को विधानसभा के भीतर उठाया गया। विपक्ष में बैठे भाजपा के विधायकों ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मुलतवी प्रस्ताव लाने की मांग की थी जिसे स्पीकर बिमान बनर्जी ने खारिज कर दिया। स्पीकर के मना करते ही भाजपा के समस्त विधायक विधानसभा के भीतर अखिल के खिलाफ नारेबाजी करने लगे तथा मांग की कि तुरंत मंत्री को उनके पद से हटाया जाए।
राष्ट्रपति का अपमान करने वाले को पद से हटाओ : भाजपा
भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि राष्ट्रपति देश का सर्वोच्च पद है जिस पर विराजमान महिला राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रंग-रूप का उपहास किया गया, ममता बनर्जी के मंत्री ने उनका मजाक उड़ाया उस पर अभद्र टिप्पणी की। हमारी मांग है कि अखिल गिरी को तुरंत उनके मंत्री पद से हटाया जाए क्योंकि जो महिला का सम्मान नहीं करता उसे इस पद पर रहने का अधिकार नहीं है। विरोधी दल के नेता व भाजपा विधायक शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि तृणमूल सरकार में महिलाओं का सम्मान नहीं होता, यह अखिल गिरी के बयान ने साबित कर दिया है। अब ममता बनर्जी को चाहिए कि वह अपने मंत्री को पद से हटाएं।
सीएम ने माफी मांग ली अब और राजनीति न करें : तृणमूल
राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि अखिल गिरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान किया है, जिसकी हम सभी ने कड़े शब्दों में निंदा की है। अखिल का समर्थन इस मामले में किसी तरीके से नहीं किया जाएगा। रही बात अखिल को पद से हटाने की तो वह मेंडेटरी नहीं है। खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अखिल की टिप्पणी पर शर्मिंदा होते हुए पूरे देश के सामने माफी मांगी है। अब भाजपा राष्ट्रपति का नाम इस तरह उछाल कर ओछी राजनी​ति कर रही है, इससे राष्ट्रपति महोदया का अपमान हो रहा है।
मैंने गलती की, माफी मांगता हूं : अखिल
विधानसभा में उपस्थित अखिल गिरी ने अपनी टिप्पणी को लेकर कहा कि मैंने जो कहा गलत कहा। मैं माफी मांगता हूं, पार्टी ने भी मेरे कथन पर नाराजगी जतायी है। मैं शर्मिंदा हूं, जो मैंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेकर ऐसा निंदनीय बयान दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

जलपाईगुड़ी में बिहार के नंबर की गाड़ी से मिले 93.83 लाख रुपये, 5 गिरफ्तार

जलपाईगुड़ी : जलपाईगुड़ी जिले में एक वाहन में कथित रूप से 93.83 लाख रुपये नकद मिलने के बाद उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर आगे पढ़ें »

ऊपर