अखिल गिरी के मुद्दे पर भाजपा ने हमला किया तेज, दिल्ली में एफआईआर, राज्य भर में प्रदर्शन

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कारा राज्य मंत्री अखिल गिरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर दिये गये बयान को लेकर भाजपा ने हमला तेज कर दिया है। यहां उल्लेखनीय है कि अखिल गिरी ने नंदीग्राम में तृणमूल की सभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘हमारी राष्ट्रपति कैसी दिखती हैं।’ उनका वीडियो वायरल होने के बाद अपने बयान के लिए उन्होंने माफी मांगी और कहा कि राष्ट्रपति को असम्मान करना उनका उद्देश्य नहीं था। वह शुभेंदु अधिकारी की बाताें का जवाब दे रहे थे। इस बीच, भाजपा ने इस मुद्दे पर हमला तेज करते हुए रविवार को भी विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया। वहीं दिल्ली में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने अखिल गिरी के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। इसके अलावा आगे की रणनीति तय करने के लिए विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने भाजपा विधायकों की जरूरी बैठक बुलायी। राज्य भर में प्रदर्शन, बांकुड़ा में मंत्री हुईं विरोध का शिकार भाजपा समर्थकों ने अखिल गिरी के बयान के विरोध में रविवार को राज्य के विभिन्न हिस्सों में रैलियां निकालने के साथ ही प्रदर्शन किया। कोलकाता के अलावा कारा राज्य मंत्री की बर्खास्तगी की मांग पर पश्चिम बर्दवान, मालदह, बांकुड़ा समेत वि​​भिन्न जिलों में प्रदर्शन किया गया। बांकुड़ा के खातरा में राज्य की मंत्री​ ज्योत्सना माण्डी को विराेध का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार काे रोककर गिरी के विरोध में नारे लगाये। इस दौरान ज्योत्सना माण्डी ने कहा कि गिरी के बयानों का वह समर्थन नहीं करतीं और यह बयान उनके व्यक्तिगत हैं। वि​भिन्न थानों में गिरी के खिलाफ शिकायतें भी दर्ज करवायी गयीं। दिल्ली में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने अखिल गिरी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हुए मंत्री पद से उन्हें हटाने की मांग की तो वहीं मुर्शिदाबाद के हरिहरपाड़ा थाने में भी शिकायत दर्ज करवायी गयी है। प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की ओर से अखिल गिरी के पुतले फूंके गये। भाजपा ने उठाया आदिवासियों के अपमान का मुद्दा
अखिल गिरी के बयान को लेकर भाजपा लगातार हमलावर हो रही है। भाजपा ने इस मुद्दे को आदिवासियों के अपमान से जोड़ते हुए कहा कि अखिल गिरी के बयान से स्पष्ट हो जाता है कि तृणमूल आदिवासियों का सम्मान नहीं करती है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गिरी के बयानों की निंदा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पर इस तरह के बयान देने का अधिकार किसी को नहीं है। आज शुभेंदु ने बुलायी विधायकों की बैठक अखिल गिरी के मुद्दे पर हमला और तेज करने के लिए आज यानी सोमवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा में भाजपा विधायकों की बैठक बुलायी है। भाजपा के परिषदीय दल के मुख्य सचेतक मनोज टिग्गा ने कहा, ‘ सोमवार को अपराह्न 3 बजे भाजपा विधायकों को दादा ने विधानसभा में बुलाया है। हालांकि किस मुद्दे पर बात होगी, यह बैठक के बाद मीडिया को बताया जायेगा।’ इधर, पार्टी सूत्रों का कहना है कि बैठक में चर्चा का मुख्य मुद्दा अखिल गिरी का बयान ही होगा। यहां उल्लेखनीय है कि आगामी 18 नवम्बर से विधानसभा का सत्र चालू हो रहा है। भाजपा के आदिवासी विधायक जुएल मुर्मू पहले ही अखिल गिरी के बयान को लेकर विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाने की मांग कर चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में इस मुद्दे पर ही आगे की रणनीति तय की जा सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहले इलाज, फिर होगी कागजी प्रकिया – ममता

कोलकाता : एसएसकेएम अस्पताल के ट्राॅमा केयर सेंटर के इंतजाम पर सीएम ममता बनर्जी ने असंतोष जताया है और साफ निर्देेश दिया है कि पहले आगे पढ़ें »

चंदन की तस्करी : हावड़ा से मुख्य अभियुक्त समेत 4 गिरफ्तार

सलकिया स्कूल रोड के एक गोदाम से मिली चोरी हुई 1.80 क्विंटल चंदन की लकड़ी सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : पुरुलिया जिले की बाघमुंडी पुलिस ने चंदन की आगे पढ़ें »

ऊपर