बच्चन के बयान के बाद ट्विटर पर भिड़े भाजपा और टीएमसी के नेता

कोलकाता : कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में अभिनेता अमिताभ बच्चन के बयान और गायक अरिजीत सिंह के गाने को लेकर ट्विटर पर तृणमूल व भाजपा के नेताओं के बीच बहस छिड़ गई है। अमिताभ बच्चन के यह कहने कि ‘‘अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जा रहे हैं’’ से शुरू हुई तीखी बयानबाजी अरिजीत सिंह के ‘‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’’ गीत गाने के बाद तेज हो गई। कई लोगों ने इस गाने को शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘‘पठान’’ के एक गीत में दीपिका पादुकोण द्वारा पहने गए कपड़ों को लेकर हुए विवाद से जोड़ दिया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अरिजीत को यह गीत गाने के लिए कहा, जिसके बाद बहस ने तूल पकड़ लिया। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, ‘‘अमिताभ बच्चन के बयान के लिए इससे अच्छी जगह नहीं हो सकती थी क्योंकि उन्होंने कोलकाता में मंच पर ममता बनर्जी की मौजूदगी में यह बात कही। यह अत्याचारी को आईना दिखाने जैसा है।’’ अभिनेत्री व तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने भी तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, ‘‘अत्याचारी शासन के संकेतों में फिल्मों पर प्रतिबंध लगाना, पत्रकारों को हिरासत में लेना और आम लोगों को सच बोलने के लिए दंडित करना शामिल है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा स्वतंत्रता पर ‘‘लगाम’’ लगा रही है, जबकि अमित मालवीय दूसरों पर आरोप लगाने में व्यस्त हैं। ‘‘रंग दे तू मोहे गेरुआ’’ शाहरुख खान की एक और फिल्म ‘‘दिलवाले’’ का एक गीत है, जिसमें उन्होंने काजोल के साथ मुख्य भूमिका निभाई थी। मालवीय ने ट्वीट किया, ‘‘यह अनुभूति की शाम थी। बच्चन से लेकर अरिजीत तक ने ममता बनर्जी की मौजूदगी में उन्हें याद दिलाया कि बंगाल का भविष्य भगवा है…।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंगलवार को 11 पीपल के पत्तों से ऐसे करें …

कोलकाताः हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन सबसे शुभ दिन में से माना जाता है। इस दिन हनुमान जी की पूजा की जाती है। भगवान आगे पढ़ें »

मैं कोलकाता में ही हूं, ईडी कार्यालय में फोन कर कहा ​अभियुक्त गोपाल दलपति ने

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मैं कोलकाता में हूं, मैं ईडी के समक्ष पेश होना चाहता हूं। एसएससी मामले के अभियुक्त गोपाल दलपति ने ईडी कार्यालय में आगे पढ़ें »

ऊपर