ममता बनर्जी के कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, मंत्री फिरहाद हकीम से लेकर चंद्रिमा को मिली ये बड़ी जिम्मेदारियां

कोलकाताः कोलकाता नगर निगम चुनाव और बंगाल निकाय चुनाव में टीएमसी की सफलता के बाद कोलकाता के मेयर और आवास और परिवहन मंत्री फिरहाद हकीम को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के कैबिनेट में जिम्मेदारी और बढ़ गयी है। फिरहाद हकीम को अब शहरी और नगर विकास विभाग का अतिरिक्त दायित्व दिया है। इसके साथ ही फिरहाद हकीम अब कुल तीन महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि इसके पहले भी फिरहाद हकीम के पास ही शहरी विकास विभाग का दायित्व था, लेकिन बाद में यह हटा लिया गया था। इसके साथ ही कानून राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को वित्त विभाग का अतिरिक्त दायित्व दिया गया है। वित्त विभाग उनके पास स्वतंत्र प्रभार के रूप में रहेगा। पहले यह विभाग अमित मित्रा के पास था। इस बाबत राज्य सरकार की ओर से राजभवन में प्रस्ताव भेजा गया था, जिस पर राजभवन ने मंगलवार को मुहर लगा दी है।

फिरहाद को शहरी विकास विभाग का दिया गया अतिरिक्त दायित्व

इस साल हुए विधानसभा के बाद मई में ममता बनर्जी के नेतृत्व में लगातार तीसरी बार बनी सरकार में भी उन्हें मंत्री बनाया गया और फिलहाल परिवहन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। इससे पहले ममता बनर्जी ने उन्हें शहरी विकास एवं नगरपालिका विभाग जैसे अहम मंत्रालय की भी जिम्मेदारी सौंपी थीं, लेकिन बाद में यह विभाग उनसे ले लिया गया था, लेकिन आज फिर से यह जिम्मेदारी उन्हें सौंप दी गयी। अब उनके पास शहरी विकाल विभाग, परिवहन विभाग और आवास विभाग तीन महत्वपूर्ण विभाग हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मनमुटाव के बाद पूर्व मंत्री शोभन चटर्जी के नवंबर, 2018 में कोलकाता के मेयर पद से इस्तीफे के बाद ममता ने फिरहाद को ही मेयर की जिम्मेदारी भी सौंपी थी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर