बड़ी खबर : प्रधानमंत्री आज करेंगे चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे कैंपस का उद्घाटन

कोलकाता : पंजाब में सुरक्षा में हुई चूक के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज  पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम आज कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका उद्घाटन करेंगे। यह परिसर 530 करोड़ रुपये की लागत से बना है। जिसमें से लगभग 400 करोड़ रुपया केंद्र और बाकी पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 75:25 के अनुपात में दिया गया है। इससे संस्थान से देश के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के कैंसर रोगियों को काफी सुविधा होगी। इस नए परिसर में 460 बिस्तरों वाला व्यापक कैंसर यूनिट है। जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। यह कैंपस देश के सभी हिस्सों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और अपग्रेड कर पीएम के विजन के तहत बनाया गया है। इस वर्चुअल उद्घाटन में सीएम ममता बनर्जी भी अपने आवास से शामिल होंगी।

Visited 78 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Wednesday Mantra : हर संकट से बचाता है बुधवार का यह उपाय, दूर होता है गृह कलेश

कोलकाता : सनातन धर्म में बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है और इस दिन विधि-विधान के साथ गणेश जी की अराधना की जाए आगे पढ़ें »

Sankashti Chaturthi 2024 Date: द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी कब है, जानें महत्‍व, पूजाविधि और …

कोलकाता : द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी फाल्‍गुन मास के कृष्‍ण पक्ष की चतुर्थी को कहते हैं। द्विजप्रिय संकष्टी चतुर्थी 28 फरवरी को यानी आज है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर