बड़ी खबर : प्रधानमंत्री आज करेंगे चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे कैंपस का उद्घाटन

कोलकाता : पंजाब में सुरक्षा में हुई चूक के बाद प्रधानमंत्री मोदी आज  पश्चिम बंगाल को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। पीएम आज कोलकाता स्थित चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका उद्घाटन करेंगे। यह परिसर 530 करोड़ रुपये की लागत से बना है। जिसमें से लगभग 400 करोड़ रुपया केंद्र और बाकी पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 75:25 के अनुपात में दिया गया है। इससे संस्थान से देश के पूर्वी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के कैंसर रोगियों को काफी सुविधा होगी। इस नए परिसर में 460 बिस्तरों वाला व्यापक कैंसर यूनिट है। जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। यह कैंपस देश के सभी हिस्सों में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार और अपग्रेड कर पीएम के विजन के तहत बनाया गया है। इस वर्चुअल उद्घाटन में सीएम ममता बनर्जी भी अपने आवास से शामिल होंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर