बड़ी खबरः पूजा कमेटियों को 60 हजार रु. अनुदान, बिजली शुल्क में 60% छूट

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्यभर की पूजा कमेटियों को इस बार अतिरिक्त 10 हजार रुपये का आर्थिक अनुदान मिलेगा। वहीं बिजली शुल्क में भी 10 प्रतिशत अतिरिक्त छूट दी जाएगी। सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम से सीएम ममता बनर्जी ने 43 हजार रजिस्टर्ड दुर्गापूजा कमेटियों के लिए बड़ी घोषणाएं की। सीएम ने पूजा कमेटियों को 60 हजार रुपये अनुदान देने की घोषणा की जो कि पिछली बार 50 हजार रुपये था। इसमें इस बार 10 हजार रुपये का इजाफा किया गया है। इसके साथ ही बिजली शुल्क में 60 फीसदी छूट दी जाएगी। यह पहले 50 फीसदी थी। इस बारे में कोलकाता तथा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड से अनुरोध किया गया है। पूजा कमेटियों से दमकल और विज्ञापन के बाबत पैसा नहीं लिया जाता है। इसे बरकरार रखा गया है।
भाजपा पर साधा निशाना
सीएम ने नाम लिये बिना भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कुछ लोग बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। कहते हैं कोलकाता में दुर्गापूजा नहीं होती, सरस्वती पूजा नहीं होती। मैं कहती हूं कि यहां जैसी पूजा होती है वैसी कही नहीं होती। एक साल से पूजा की तैयारियां शुरू हो जाती हैं। कौन वॉलंटियर होगा, कौन क्या काम करेगा इन सबकी तैयारियां होने लगती हैं। सीएम ने कहा कि 43000 पूजा कमेटियां रजिस्टर्ड हैं। इसके अलावा घर में पूजा, पल्ली पू​जा, महिलाएं अलग से बेहतर पू​जा करती हैं। राज्य में 2141 महिलाओं की पू​जा कमेटियां हैं। पुलिस तथा बड़ी पूजा कमेटियाें के प्रति खुश हूं कि वे लोग महिला तथा छोटे क्लबों को मदद करते हैं। सीएम ने पूजा कमेटियों से कहा कि किसी के बहकावे तथा कुत्सा पर ध्यान नहीं दें। न उनलोगों की बातें सुनिये, ना ही उन पर ध्यान दीजिए। पूजा में मग्न होकर मां की आराधना कीजिए।
घोषणाएं

  • महालया के पहले दिन से ही शुरू हाे जायेगी पूजा
  • 11 दिनों की छुट्टी
  • 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक सरकारी कार्यालयों में अवकाश
  • 5,6 तथा 7 अक्टूबर को जिला में प्रतिमा विसर्जन
  • 8 अक्टूबर को कोलकाता में पूजा कॉर्निवल
  • 24 व 25 अक्टूबर को काली पूजा का अवकाश
शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में दिखायी जायेगी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डोक्यूमेंट्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की ओर से विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी द्वारा बनायी गयी आगे पढ़ें »

बंगाल : पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरा सिनेमा हॉल का छत, पांच घायल

मुर्शिदाबाद: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि पश्चिम बंगाल में पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरी मूवी हॉल की छत। 5 को चोट आगे पढ़ें »

ऊपर