बिग बी ने कहा, आज भी स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जाते हैं

पठान पर विवाद के बीच किंग खान बोले : हम पॉजिटिव रहेंगे
ममता ने अमिताभ बच्चन के लिए भारत रत्न की मांग की
शाहरुख को कहा ये मेरा भाई है
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के 28वें संस्करण के उद्घाटन के मौके पर मौजूद अमिताभ बच्चन ने अपने स्पेशल स्पीच में अभिव्यक्ति की आजादी पर प्रतिक्रिया दी। बिग बी ने कहा कि आज भी नागरिकों की स्वतंत्रता पर सवाल उठाया जाता है। अमुमन देखा जाता है कि अमिताभ बच्चन राजनीतिक विवादों से दूर रहते है लेकिन कोलकाता फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने पहली बार नागरिक स्वतंत्रता और अभिव्यक्ति की आजादी जैसे राजनीतिक रूप से संवेदनशील मुद्दे पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि अब भी नागरिकों की स्वतंत्रता पर सवाल उठाए जाते हैं। अमिताभ ने अपने भाषण में ब्रिटिश सेंसरशिप से लेकर उत्पीड़न करने वालों के खिलाफ आजादी से पहले की फिल्मों, सांप्रदायिकता और सामाजिक एकता पर विस्तार से बात की।
किंग खान ने कहा : जिंदा है हम,पॉजिटव रहेंगे
​किंग खान ने कहा कि फिल्मों और सोशल मीडिया पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि कोई कुछ भी कहे, हमें पॉजिटिव रहना है। यह नहीं भूलना चाहिए कि एक वक्त था, जब हम मिल नहीं पाए. लेकिन दुनिया अब नॉर्मल होती जा रही है। हम सब खुश हैं और मैं सबसे ज्यादा खुश हूं। मुझे ये कहने में कोई गुरेज नहीं है कि दुनिया चाहे कुछ भी करे, मैं और आप जिंदा है और रहेंगे। मालूम हो कि उनकी आने वाली फिल्म पठान के एक गाने को लेकर विवाद उठा हुआ है। इसी बीच शाहरुख खान ने कहा कि सिनेमा मानवता की करुणा, एकता और भाईचारे की अपार क्षमता को सामने लाता है। विभिन्न रंगों, जातियों और धर्मों के लोगों के लिए एक दूसरे को बेहतर ढंग से समझने का जरिया बताया।
दीदी बोली, बिग बी को भारत रत्न शाहरुख तो भाई है मेरा
इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन के लिए भारत रत्न की मांग की। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन को भारत रत्न मिलना चाहिए वह उसके हकदार है। वहीं किंग खान को लेकर कहा कि वह मेरे छोटे भाई है। मैंने उसे राखी बांधी है। सबसे बड़ी बात शाहरुख कोलकाता के ब्रांड अम्बेसडर हैं। दोनों का कोलकाता से गहरा नाता है जाे हमेशा रहेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कल ही उनकी सरकार गिर गयी थी, किसी प्रकार बची

- बंगाल का बकाया रुपया नहीं दिया तो होगा आंदोलन - ममता बर्दवान : कल उनकी सरकार गिर गई थी। कुछ लोगों को फोन कर उनसे आगे पढ़ें »

राज्यपाल को लेकर भाजपा ने दी गृह मंत्रालय को रिपोर्ट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गत नवम्बर महीने में पश्चिम बंगाल के स्थायी राज्यपाल बने डॉ. सी. वी. आनंदा बोस के बारे में भा​जपा नेताओं ने सोचा आगे पढ़ें »

ऊपर