पूजा कार्निवल में शामिल होंगी बेस्ट 99 कमेटियां

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हर साल की तरह इस साल भी रेड रोड पर पूजा कार्निवल का आयोजन किया जायेगा। 8 अक्टूबर होने वाले पूजा कार्निवल के लिए रेड रोड पर तैयारियां शुरू हो गयी है। इस कार्निवल में महानगर की सर्वश्रेष्ठ 99 पूजा कमेटियां हिस्सा लेंगी। इस कार्निवल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद उपस्थित रहेंगी। वहीं पहली बार जिलों में भी पूजा कार्निवल होने जा रहा है। जिलों में 7 अक्टूबर को कार्निवल होगा। कार्निवल में जिले के बेस्ट पूजा कमेटियां हिस्सा लेंगी। इस अवसर पर मां दुर्गा की प्रतिमाओं के साथ-साथ पूजा कमेटियों के सदस्यों की ओर से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किये जायेंगे।उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार हर साल कोलकाता और जिले में सर्वश्रेष्ठ पूजा के लिए ‘विश्व बांग्ला शरद सम्मान’ प्रदान करती है। इस साल की विश्व बांग्ला शरद सम्मान सूची जारी की गई है। दुर्गापूजा के लिए चेतला अग्रणी को इस साल विश्व बांग्ला शारद सम्मान से सम्मानित किया गया। दूसरे नंबर पर सुरुचि संघ का पूजा पंडाल है। सम्मानित पूजा पंडालों में टाला प्रत्यय, त्रिधारा, कालीघाट मिलन संघ, समाजसेवी, बाबूबागान, चक्रबेड़िया, हिन्दुस्तान क्लब, अहिरीटोला, काशी बोस लेन समेत 42 पूजा पंडाल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

डायमण्ड हार्बर में शुभेंदु की सभा से पहले हंगामा, घरों व वाहनों में आगजनी

कांथी में अवरोध करने में मुझे 3 सेकेंड लगते : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की सभा आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी को दिया धोखा, उपचुनाव हो तो शुभेंदु की हार निश्चित

कांथी : नंदीग्राम में शुभेन्दु की जीत पर अभिषेक बनर्जी ने सवालिया निशान लगाया और दावा किया कि फिलहाल यहां का मामला अदालत में है, आगे पढ़ें »

ऊपर