बंगालः दो दिन बाद पड़ोसी की छत पर बैग में मिला 4 साल के ​शिवम का शव

बच्चे का अपहरण कर हत्या, फूंका गया अभियुक्त का घर, अशांत हुआ शांतिनिकेतन
– पड़ोसी की छत पर मिला बच्चे का शव
– हत्या के आरोप में पड़ोस की महिला और उसकी मां गिरफ्तार
बीरभूम : पांच वर्ष के एक बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या किये जाने की घटना सामने आते ही शांतिनिकेतन के मोलदांगा इलाका पूरी तरह से रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। स्थानीय लोगों ने हत्या के आरोपी के घर में तोड़-फोड़ कर उसमें आग लगा दी। हालांकि घटना स्थल पर पहुंच दमकल की एक गाड़ी ने आग को बुझाया। वहीं उग्र हुए लोगों को शांत करने में पुलिस के पसीने छूट गये। स्थानीय लोगों का दावा है कि रविवार को घर से निकलने के बाद शिवम ठाकुर (5) अपने मुहल्ले से ही लापता हो गया था। मंगलवार को उसका शव पड़ोसी के घर की छत से बरामद किया गया। आरोप है कि पड़ोसी ने बच्चे की हत्या कर दी है। इसके बाद स्थिति विकराल हो गई। बता दें कि बच्चे के लापता होने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी थी। पुलिस ने इस मामले में तत्परता दिखाते हुए सोमवार को खोजी कुत्ते को लेकर इलाके में तलाशी अभियान भी चलाया था पर शिवम का कोई सुराग नहीं मिला था। वहीं मगलवार को उसका शव पड़ोसी के घर की छत से बरामद किया गया। हत्या के आरोप में पड़ोस में रहने वाली रूबी बीबी एवं उसकी मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग उग्र हो उठे और आरोपी महिला के घर में तोड़-फोड़ करते हुए उसमें आग लगा दी। घटना की सूचना मिलते ही वहां पहुंच कर पुलिस ने काफी प्रयास के बाद आक्रोशित लोगों को शांत करवाया।
क्यों हुई बच्चे की हत्या


पुलिस सूत्रों व स्थानीय लोगों ने बताया कि सैलून चलाने वाले शंभू ठाकुर एवं ममता ठाकुर के दो बेटों में से शिवम छोटा लड़का था। शंभू ठाकुर का उसके पड़ोसी के साथ अक्सर विवाद चलता रहता था। रविवार को शिवम बिस्कुट खरीदने के लिए घर से निकला था। बताया जा रहा है कि वह बिस्कुट खरीद कर घर वापस आते समय लापता हो गया था। स्थानीय लोगों का कहना है कि शंभू के सैलून में कार्य करने वाले युवक बाबू शेख का शंभू की पड़ोसी महिला रूबी बीबी के साथ अवैध संबंध था। छह माह पूर्व इसी मुद्दे पर शंभू एवं आरोपी महिला रूबी बीबी के परिवार के साथ जमकर विवाद हुआ था। लोगों का अनुमान है कि उस विवाद के कारण ही शिवम का अपहरण कर हत्या की गयी।
हत्या के बाद बोरे में लपेट कर रखा था शव
मासूम शिवम की हत्या गला दबाकर किये जाने की संभावना जतायी जा रही है। पुलिस के अनुसार उन्हें सूचना मिली की पड़ोसी के घर की छत पर कुछ संदेहजनक स्थिति देखी जा रही है। उस सूचना के आधार पर पुलिस रूबी बीबी के घर पहुंची और एस्बेस्टर की छत पर बोरा में लपेटकर रखे शव को बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही रूबी बीबी एवं उसकी मां को हिरासत में लेकर चली गयी। इस दौरान लोग आक्रोशित हो गये और तोड़-फोड़ के साथ आगजनी की घटना को अंजाम दे डाला। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने स्थित को नियंत्रित किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पूजा पंडालों में किए जाएंगे नि:शुल्क डेंगू परीक्षण

कोलकाता : दुर्गापूजा के दौरान महानगर में डेंगू का प्रकोप व्याप्त है। डेंगू की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। डेंगू से अब तक आठ आगे पढ़ें »

लगातार फैल रही गंदगी से डेंगू का डर सता रहा है बाजार के लोगों को

निगम के उपचेयरमैन व अन्य अधिकारियों ने किया बाजार का दौरा हावड़ा : हावड़ा में एक ओर डेंगू का प्रभाव घटता हुआ नजर आ रहा है, आगे पढ़ें »

ऊपर