बंगालः मदद के लिये चीखता-पुकारता रहा लेकिन कोई नहीं आया सामने, हुई मौत

पानीहाटी के सोदपुर 8 नंबर रेलवे गेट इलाके में लोगों ने जताया रोष
पुलिस प्रशासन पर लगाया गया भारी लापरवाही का आरोप
पानीहाटी : पानीहाटी अंचल के सोदपुर स्टेशन पर गुरुवार को एक अमानवीय घटना घटी। आरोप है कि ट्रेन के धक्के से घायल एक व्यक्ति लगभग 1 घंटे तक लाइन पर ही पड़ा रहा। समय पर कोई मदद नहीं मिलने पर आखिरकार उत्पल चक्रवर्ती नाम के एक युवक की तड़प-तड़पकर मौत हो गयी। घटना को लेकर कुछ देर तक वहां अफरा-तफरी मची रही और लोगों ने रेलवे पुलिस पर भारी अव्यवस्था की शिकायत करते हुए प्रतिवाद जताया। मिली जानकारी के अनुसार उत्पल पेशे से पुरोहित थे और काम के सिलसिले में ही साइकिल लेकर अपने यजमान के घर जाने के लिए निकले थे। हड़बड़ी में जब वे सोदपुर 8 नंबर लाइन पार करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी उस लाइन पर शांतिपुर लोकल आ गयी। ट्रेन के धक्के से उत्पल छिटक कर दूर जा गिरे। इलाके के लोगों ने आरोप लगाया कि उत्पल को गंभीर चोट पहुंची थी जिसकी जानकारी रेलवे पुलिस व खड़दह थाने की पुलिस को दी गयी थी मगर किसी ने कोई तत्परता नहीं दिखायी। वह इस अवस्था में पड़े थे कि आम आदमी के लिए उन्हें उठाकर या कोई वाहन पर पहुंचा पाना भी संभव नहीं था। आरोप है कि रेलवे व पुलिस दोनों की ही लापरवाही के कारण उस घायल व्यक्ति की मौत हुई है। इसके कुछ देर बाद खड़दह और रेलवे पुलिस के कर्मी वहां पहुंचे और उस समय भी दोनों पक्षों को थाना क्षेत्र को लेकर बहस करते हुए देखा गया। घटना के प्रतिवाद में मृतक के परिजनों व स्थानीय निवासियों ने कुछ देर तक वहां विरोध प्रदर्शन किया हालांकि बाद में जीआरपी ने उत्पल के शव को कब्जे में लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

माल हादसे के बाद महानगर के विसर्जन घाटों में बढ़ी सुरक्षा

पूजा आयोजकों को नहीं है नदी में जाने की अनुमति सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विजयादशमी के शाम जलपाईगुड़ी के माल नदी में हरपा बान में आठ लोगों आगे पढ़ें »

महापंचमी से लेकर विजय दशमी तक मेट्रो में 39.2 लाख यात्री हुए सवार

कोलकाता : दुर्गापूजा पर इस बार यानी कोविड के दो सालों के बाद 39,20,789 यात्रियों ने सफर किया। यह फुटफाल महापंचमी से लेकर विजयदशमी तक आगे पढ़ें »

ऊपर