छठ के बाद बंसल व मंगल आयेंगे बंगाल, करेंगे गांवों का दौरा

मिलेंगे कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोगों तक
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : छठ पूजा के बाद ही पश्चिम बंगाल के प्रभारी व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुनील बंसल और मंगल पाण्डेय राज्य के दौरे पर आने वाले हैं। यहां उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को भाजपा नेता सायंतन बसु ने जेपी नड्डा को चिट्ठी देते हुए लिखा है कि भाजपा को दूसरी पार्टियों से आये कुछ लोग चला रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने लिखा कि आगे और भी कई नेता सीबीआई व ईडी के डर से भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इन सब कारणों से भाजपा अपने मुख्य आदर्शों से भटक गयी है व विपक्ष के नेता समेत कुछ वरिष्ठ सांसद व विधायक इस कदर तृणमूल पर हमला बोल रहे हैं, उसे देखकर लगता है मानों तृणमूल के ही दो गुट आपस में लड़ रहे हैं। चिट्ठी को लेकर सायंतन बसु ने कहा है कि मैंने पहले भी चिट्ठी लिखी है, अब भी लिख रहा हूं, फिर लिखूंगा। मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं। मेरी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को अगर मैंने कुछ लिखा है तो इसके बारे में सबके सामने कुछ नहीं कहूंगा।
बंसल उत्तर बंगाल तो मंगल द​क्षिण बंगाल में
इधर, हाल में हेस्टिंग्स में हुई भाजपा की बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि सुनील बंसल व मंगल पाण्डेय छठ पूजा के बाद पश्चिम बंगाल में प्रवास करेंगे। अब इसे लेकर भाजपा सूत्रों ने बताया कि छठ पूजा के बाद ही आगामी 5, 6 व 7 नवम्बर को सुनील बंसल उत्तर बंगाल में सिलीगुड़ी, मालदह आदि ​जिलों में प्रवास पर रहेंगे। इसी तरह 6 नवम्बर से मंगल पाण्डेय दक्षिण बंगाल में मिदनापुर, तमलुक, बांकुड़ा, पुरुलिया समेत अन्य जिलों में प्रवास करेंगे। इस दौरान ये केंद्रीय नेता सीधे कार्यकर्ताओं से मिलकर बूथ स्तर तक संगठन का हाल जानेंगे। इस दौरान आम लोगों से भी दोनों नेता मुलाकात कर सकते हैं।
निष्क्रिय बैठे नेताओं व कार्यकर्ताओं की सूची बनायें
इसके साथ ही कहा गया है कि पार्टी में जाे नेता या कार्यकर्ता किसी बात पर पार्टी से नाराज हैं अथवा अन्य किसी कारण से निष्क्रिय हैं, उनकी सूची बनायी जायेगी। उन्हें वापस सक्रिय करना होगा और सबकी सूची बनाने के बाद सबको काम मिले, यह सुनिश्चित करना होगा। इसके बाद सबके कार्यों का निरीक्षण किया जायेगा व उसी प्रकार आगे की जिम्मेदारियां दी जायेंगी। उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि पार्टी में सबके पास काम रहे।
सायंतन के समर्थन में दी गयी चिट्ठी
इधर, सायंतन बसु की चिट्ठी के समर्थन में एक और चिट्ठी भाजपा बचाओ मंच की ओर से दी गयी है। चिट्ठी में भाजपा के विक्षुब्ध नेता समसुर रहमान ने सायंतन बसु का समर्थन करते हुए लिखा है कि पार्टी के लिए काम करने वाले पुराने व योग्य नेताओं को बाहर रखा गया है जबकि हाल में आये कुछ नेता भाजपा को चला रहे हैं। फिलहाल जो नेतृत्व है, उसके तहत बूथ कमेटी का गठन भी सही ढंग से नहीं किया जा सका है। पंचायत चुनाव का नामांकन भी काफी मुश्किल होगा और ऐसा ही जारी रहा तो फिर 2024 लोकसभा चुनाव की राह और कठिन हो जायेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

हांसखाली में 3 शक्तिशाली टिफिन बम बरामद

नदिया : हांसखाली थाना अंतर्गत कैखाली इलाके में बुधवार की सुबह एक परित्यक्त जगह पर इलाके के लोगों ने 3 टिफिन देखकर बम होने की आगे पढ़ें »

ऊपर