गंगासागर मेला में आकर्षण का केंद्र बना ‘ बांग्लार मंदिर’

गंगासागर : गंगासागर मेला में पहली बार तैयार किया गया ‘बांग्लार मंदिर’ आकर्षण का केंद्र बन गया है। मंदिर में 8 जनवरी से अब तक दर्शनार्थियों की काफी भीड़ देखी गई। सोमवार की सुबह हजारों की संख्या में तीर्थया​त्रियों ने कपिल मुनि मंदिर में पूजा-अर्चना कर इन मंदिरों का दर्शन किया। यहां पर तीर्थयात्रियों में एक अलग उत्साह देखने को मिला। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गंगासागर आने वाले तीर्थयात्रियों को बंगाल के प्रसिद्ध मंदिरों कालीघाट, दक्षिणेश्वर, तारापीठ, जहुरा कालीबाड़ी मंदिर और तारकेश्वर मंदिर को यहां दिखाने की पहल की है। बहुत सारे तीर्थयात्रियों ने राज्य सरकार के इस प्रयास की सराहना की। उन्होंने पवित्र भूमि गंगासागर में एक साथ 5 मंदिरों का दर्शन कर खुशी जाहिर की।
क्या कहा दर्शनार्थियों ने : हासनाबाद से आई साधना मंडल ने कहा कि मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन की पहल सराहनीय है। इससे एक अलग भक्तिभाव जाग्रत हो रहा है। सागर के रहने वाले लक्ष्मीकांत ने बताया कि बांग्लार मंदिर के तहत एक तीर्थस्थान पर एक ही साथ 5 मंदिरों का दर्शन होना अपने आप में सरकार का सफल प्रयास है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सॉल्टलेक में बैठकर ब्रिटेन के नागरिकों को लगाते थे चूना, 13 गिरफ्तार

हाई स्पीड इंटरनेट देने के नाम पर लोगों को फंसाते थे जाल में सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : सॉल्टलेक में बैठकर ब्रिटेन के नागरिकों को कंप्यूटर पर हाई आगे पढ़ें »

अलीपुर चिड़ियाखाना से कुवैत से आयी महिला हुई लापता

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अलीपुर थानांतर्गत अलीपुर चिड़ियाखाना के निकट से कुवैत से आयी एक महिला अचानक लापता हो गयी। लापता हुई महिला का नाम नौरा आगे पढ़ें »

ऊपर