सीमा पर दलालों द्वारा लूटे गये बांग्लादेशी दंपति ने बड़ाबाजार थाने में किया ‘आत्मसमर्पण’

बांग्लादेश से अवैध तरीके से सीमा पार कर पहुंचे थे कोलकाता
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : नौकरी की तलाश में बांग्लादेश से अवैध तरीके से सीमा पार कर भारत पहुंचे एक बांग्लादेशी दंपति से दलालों ने हजारों रुपये लिया। बाद में किसी तरह बनगांव से बड़ाबाजार इलाके में पहुंचे दंपति ने कोई रास्ता न मिलते देख बड़ाबाजार थाने में जाकर आत्मसमर्पण कर दिया। घटना बड़ाबाजार इलाके की है। अभियुक्तों के नाम मो. रोनी (32) और नजमा बीबी (28) हैं। दोनों बांग्लादेश के जेशोर के रहनेवाले हैं। दोनों अभियुक्तों को रविवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर उन्हें जेल हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार की सुबह साढ़े 8 बजे जब पुलिस कर्मी ड्यूटी कर रहे थे तभी थाने में एक दंपति पहुंचा। अभियुक्तों ने पुलिस को बताया कि वे लोग बांग्लादेशी हैं। वे लोग बांग्लादेश के जेशोर के रहनेवाले हैं। उन्होंने सुना था कि कोलकाता आने पर नौकरी मिल जाएगी। इसलिए हजार रुपये खर्च कर बांग्लादेशी दलाल की सहायता उन्होंने ली थी। बांग्लादेशी दलाल ने हजार रुपये लेकर उन्हें शनिवार की देर रात किसी तरह खाई और अंधेरे के बीच सीमा पार करा दिया था। भारत में पहुंचने पर उत्तर 24 परगना के दलाल पहले उन्हें एक गांव के घर में ले गए। वहां पर मो.रोनी को झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर दलालों ने उनके पास से हजारों रुपये लूट लिया । बाद कुछ रुपये देकर उन्हें बनगांव स्टेशन पर पहुंचा दिया। बनगांव से यह लोग ट्रेन पकड़कर सियालदह स्टेशन पर पहुंचे। सियालदह स्टेशन पर पहुंचने पर एक दुकानदार ने दंपति को घूमे फिरते देख उनसे बातचीत की। दंपति की बात सुनने पर दुकानदार ने उन्हें हावड़ागामी बस में चढ़ाया और उन्हें थाने में जाकर अपने साथ हुए लूटपाट की शिकायत दर्ज कराने को कहा । इसके बाद ही दंपति थाने में पहुंचा था। हालांकि पुलिस दंपति के बयान की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता और कुमारस्वामी की हुई बैठक, अभिषेक भी रहे मौजूद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कालीघाट में मुलाकात की। तृणमूल कांग्रेस के आगे पढ़ें »

3 साल की बच्ची का यौन शौषण करनेवाले को 14 साल की कैद

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मात्र 3 साल की बच्ची का यौन शौषण करनेवाले अभियुक्त को अदालत ने 14 साल कैद की सजा सुनायी है। अभियुक्त पर आगे पढ़ें »

ऊपर