एसएससी के पूर्व सलाहकारों की जमानत अर्जी खारिज

कोलकाता : एसएससी के दो पूर्व सलाहकार शांतिप्रसाद सिन्हा (एसपी सिन्हा) और अशोक साहा 7 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। सीबीआई के वकीलों ने अलीपुर कोर्ट को बताया कि पिछले 7 दिनों की पूछताछ के दौरान नई जानकारी सामने आई है। उनका यह भी दावा है कि इस भ्रष्टाचार से कई प्रभावशाली लोग जुड़े हुए हैं। सलाहकार समिति के दो सदस्यों को उनके ठिकाने का पता लगाने के लिए और पूछताछ की जरूरत है। एसएससी घोटाले में आरोपी दो सलाहकारों को बुधवार को दोपहर अलीपुर कोर्ट ले जाया गया। सीबीआई के वकीलों ने जमानत के खिलाफ दलील दी। उन्होंने दावा किया कि शांतिप्रसाद सिन्हा और अशोक साहा एसएससी के सलाहकार थे। उन्हें नौकरियों के लिए सिफारिश करने की ताकत किसने दी? सीबीआई के वकीलों ने बताया कि सिफारिश पत्र की लिखावट और शांतिप्रसाद सिन्हा के हस्तलेखन के नमूने की तुलना की जाएगी। सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उन्होंने किसके निर्देश पर यह सिफारिश की। इस बीच, एसएससी भवन के एक कर्मचारी को सीबीआई पहले ही बुला चुकी थी। उनसे एसपी सिन्हा से आमने-सामने पूछताछ की गई। वहीं से शांतिप्रसाद की प्रतिष्ठा का प्रश्न उठता है। नतीजतन सीबीआई के वकीलों का मानना ​​है कि इन दोनों सलाहकारों से पूछताछ करने पर और जानकारी सामने आएगी। इसलिए उन्होंने उन्हें और सात दिनों के लिए अपनी हिरासत में रखने का अनुरोध किया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

विधाननगर : साल्टलेक और न्यूटाउन में कुकुरमुत्ते की तरह फर्जी कॉल सेंटर का व्यवसाय फैल गया है। आये दिन पुलिस की ओर से अभियान चलाकर आगे पढ़ें »

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर