बंगाल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बने अजहर

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्चिम बंग युवा कांग्रेस के अध्यक्ष की घाेषणा बुधवार को हुई। इंडियन यूथ कांग्रेस की ओर से विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि अजहर मल्लिक को पश्चिम बंग युवा कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा रहा है। इसमें कहा गया कि पूरा विश्वास है कि आप सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे व राहुल गांधी के नेतृत्व में कड़ी मेहनत करेंगे और पार्टी को मजबूत करेंगे।
यहां उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में 3 उम्मीदवार खड़े हुए थे। इनमें शाहिना जावेद, अजहर मल्लिक व आसिफ इकबाल उम्मीदवार बने थे। अजहर मल्लिक को 39000 वोट मिले थे जबकि शाहिना जावेद को 31000 और आसिफ इकबाल को 25000 वोट मिले थे यानी लगभग 8,000 मतों से अजहर मल्लिक आगे थे। इस चुनाव में प्रदेश युवा कांग्रेस के कुल 95000 वोट तीनों उम्मीदवारों को मिले थे। ऐसे में तीनों उम्मीदवारों के इंटरव्यू के बाद बुधवार को अजहर मल्लिक के नाम की घोषणा की गयी। इसके लिए अजहर मल्लिक ने प्रदेश कांग्रेस के ट्रेजरर संतोष पाठक व वरिष्ठ नेता अमिताभ चक्रवर्ती के प्रति आभार जताया। अजहर ने कहा, ‘मेरी जीत अमिताभ चक्रवर्ती व संतोष पाठक के कारण हुई है। सभी जिलों व ब्लॉक में आज भी काल्टू दा का नेटवर्क है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि वह वरिष्ठ नेता व केएमसी में पार्षद संतोष पाठक के योगदानों को कभी नहीं भूलेंगे। संतोष जी के अनुरोध पर ही अमिताभ दा ने मेरी सहायता के लिए सहमति जतायी। इसके अलावा नेपाल महतो, शंकर मालाकार, मुस्ताक आलम, सुजय घटक व एस.एम. मुस्तफा के प्रति भी उन्होंने आभार जताया। यहां उल्लेखनीय है कि अजहर मल्लिक का घर बर्दवान में है। इससे पहले वह युवा कांग्रेस की कमेटी में प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव रह चुके हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राष्ट्रीय राजनीति की ओर : 12 को मेघालय जाएंगी ममता

पार्टी कर्मियों के साथ करेंगी बैठक सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अगले हफ्ते 12 दिसंबर को मेघालय जाने वाली है। आगे पढ़ें »

शाम के वक्त ये 5 काम करने वाले लोग हो जाते हैं कंगाल

नई दिल्ली : घर-परिवार के समग्र विकास के लिए वास्तु के सिद्धांतों का पालन करना बहुत जरूरी बताया गया है। घर के निर्माण या रखरखाव आगे पढ़ें »

ऊपर