महानगर में शाम 5 बजे के बाद बड़ी सड़कों पर नहीं चलेंगे ऑटो

कुछ इलाकों में दोपहर 3 बजे बंद हो जाएंगे ऑटो रूट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : दुर्गा पूजा के अवसर पर हर साल की तरह कोलकाता की सड़कों पर व्यस्त समय के दौरान ट्रैफिक जाम को रोकने के लिए ट्रैफिक नियंत्रित किया जाता है। कोलकाता पुलिस के नियंत्रण वाले इलाके में अगर ऑटो सुबह चलता भी है तो दोपहर के बाद ऑटो नहीं चलेंगे। जिन रूटों पर ट्रैफिक जाम की संभावना है, वहां दोपहर 3 बजे से ऑटो बंद रहेंगे। पूजा के दिन उपनगरों में सभी रूटों पर ऑटो चलेंगे। हर साल की तरह कोलकाता पुलिस के नियंत्रण वाले इलाके में आमतौर पर शाम 5 बजे के बाद ऑटो बंद हो जाते हैं। यह नियम दुर्गा पूजा के षष्ठी के दिन से लेकर नवमी तक चलता रहता है। कहा जाता है कि ट्रैफिक जाम से बचने के लिए हर साल की तरह यह व्यवस्था भी है। पूजा की रात रोज शहर और उपनगरों में हजारों निजी बसें चलेंगी, 100 सरकारी बसें चलेंगी, सभी क्षेत्रों में यातायात की भीड़ अधिक है। दोपहर 3 बजे से ऑटो बंद रहेंगे। महाषष्ठी से नवमी तक यह नियम रासबिहारी, चेतला, उल्टाडांगा समेत उत्तर और दक्षिण कोलकाता के कई रूटों पर लागू है। कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जब ऑटो चल रहे होते हैं तो भीड़-भाड़ वाली सड़कों पर ट्रैफिक को नियंत्रित करना मुश्किल हो जाता है, इसीलिए यह फैसला लिया गया है। ऑटो बंद होने से यात्रियों को सबसे ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अदरक वाली चाय पीने से मिलते हैं ये 7 फायदे

कोलकाता : सर्दी के मौसम में अदरक की चाय का अपना ही मजा है। इसके बिना ज्यादातर लोगों का दिन शुरू नहीं होता है। सुबह आगे पढ़ें »

आज गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद सुकांत के साथ शाह की अहम बैठक

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज यानी गुरुवार को पूरे देश की नजर गुजरात पर रहेगी। वहीं आज दोपहर को ही गुजरात चुनाव के नतीजों के बाद आगे पढ़ें »

ऊपर