सावधान ! कोविड के लिए जनवरी का महीना है अहम

मुख्य सचिव ने की अहम बैठक, जिलों को दिये कई दिशा – निर्देश
बढ़ायी जायेगी कोविड टेस्ट की संख्या
26 % लोगों ने ही लगवाये हैं प्रिकॉशन डोज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चीन में जिस तरह से कोविड के मामले आ रहे हैं, वे बेहद ही चौंकाने तथा चिंताजनक हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की माने तो एक महीना काफी अहम हो सकता है। इस दौरान बेहद ही सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इसी बीच बुधवार को नवान्न में मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने कोविड को लेकर अहम बैठक की। सूत्रों के मुताबिक मुख्य सचिव ने निर्देश दिया है कि कोविड को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है। अगर अचानक मामले बढ़ते हैं तो उसके लिए कैसे क्या करना है उसके लिए भी दिशा निर्देश दिये गये हैं। जरूरत पड़ी तो कोविड टेस्ट की संख्या बढ़ायी जायेगी। बंगाल में कोविड के मामले नहीं बढ़े इसकी पूरी कोशिश करनी है। सूत्रों के मुताबिक अस्पतालों में बेड तैयार रखने का भी निर्देश दिया गया है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से काेविड को लेकर राज्यों में स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा की जा रही है। मंगलवार को अस्पतालों में माॅकड्रिल भी किया गया। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, जिलों से डीएम व स्वास्थ्य अधिकारी भी वर्चुअली इस बैठक से जुड़े हुए थे।
बेड तैयार रखने का निर्देश, प्रिकॉशन डोज कम लगवाये लोगों ने
सूत्रों के मुताबिक पहले चरण में राज्यभर में अस्पतालों में कोरोना को ध्यान में रखकर बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। 3700 से अधिक बेड की संख्या बढ़ाने के लिए कहा गया है। वहीं अभी तक बूस्टर डोज यानी प्रिकॉशन डोज राज्य में मात्र 26% लोगों ने ही लगवाये हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रिकॉशन डोज लेने वालों की संख्या बेहद ही कम है। बार-बार लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Visited 117 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

Kolkata Metro: पांच रुपये में ही मेट्रो से पार कर सकेंगे गंगा!

मोदी के बंगाल दौरे से हावड़ा-एस्प्लेनेड मेट्रो उद्घाटन की अटकलें तेज कोलकाता: हावड़ा से कोलकाता बस से जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। आगे पढ़ें »

ऊपर