फर्जी दस्तावेज पर अमरीका का स्टूडेंट विजा लेने की कोशिश, गिरफ्तार

यूएस कौंसुलेट के असिस्टेंट रिजनल सिक्यूरिटी ऑफिसर ने दर्ज करायी थी शिकायत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : फर्जी एजुकेशल सर्टिफिकेट के आधार पर अमरीका का स्टूडेंट विजा लेने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। घटना शेक्सपियर सरणी थाना इलाके की है। अभियुक्त का नाम अब्दुल रहमान सैयद है। वह तेलंगाना के हैदराबाद का रहनेवाला है। मंगलवार को उसे बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया जहां से अदालत ने उसे 16 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस सूत्रों के अनुसार सोमवार को कोलकाता स्थित यूएस कौंसुलेट के असिस्टेंट रिजनल सिक्यूरिटी ऑफिसर अरोन फेगले ने शेक्सपियर सरणी थाने में शिकायत दर्ज करायी थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार अरोन ने अपनी शिकायत में बताया कि हैदराबाद के रहनेवाले अब्दुल रहमान सैयद ने कोलकाता स्थित यूएस कौंसुलेट में नॉन ‌इमीग्रेंट स्टूडेंट विजा के लिए अप्लाई किया था। आरोप हैकि अभियुक्त ने सिक्क‌िम स्टेट यूनिवर्सिटी के फर्जी एजुकेशनल दस्तावेज बनाकर उसे यूएस कौंसुलेट में जमा किया और फिर उन दस्तावेज के आधार पर यूएस विजा की मांग की। यूएस कौंसुलेट के अधिकारियों ने अब्दुल रहमान द्वारा जमा किए गए दस्तावेज को फर्जी पाया और फिर उसके खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी। मामले की जांच के दौरान पुलिस ने अभियुक्त अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर पता लगा रही है कि उसने क्यों और किसकी मदद से फर्जी दस्तावेज बनाए थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कवि सुभाष से रूबी के बीच हुआ मेट्रो का ट्रायल रन

साल के अंतिम महीने में ही शुरू हो जायेगी परिसेवा कोलकाता : कवि सुभाष यानी न्यू गरिया से रूबी यानी हेमंत मुखर्जी के बीच शनिवार को आगे पढ़ें »

बेलूड़ के जगन्नाथ घाट में मिला डॉक्टर का शव

पुलिस का अनुमान : दो दोस्त गंगा में गये थे स्वीमिंग प्रैक्टिस करने, बह गये एक दोस्त की तलाश जारी हावड़ा : शनिवार की सुबह बेलूड़ के आगे पढ़ें »

ऊपर