सीबीआई एसआईटी के प्रमुख का पदभार संभालते ही अश्विनी सिंघवी उतरे मैदान में

अधिकारियों के साथ की बैठक, आज से कार्रवाई होगी तेज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी मामले में कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेशानुसार सीबीआई के डीआईजी अश्विनी सिंघवी ने कोलकाता स्थित एसआईटी के प्रमुख का पदभार संभाल लिया। सोमवार की सुबह ही वे निजाम पैलेस स्थित केंद्रीय एजेंसी के कार्यालय आये और अधिकारियों के साथ जरूरी बैठक की। यहां बताते चलें कि वे चंडीगढ़ में एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रमुख के तौर पर सेवा दे रहे थे। इसके बाद सिंघवी को कलकत्ता हाईकोर्ट ने एक हफ्ते के भीतर कोलकाता आकर जांच का प्रभार संभालने को कहा था। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने जांच अधिकारियों से इस मामले में जांच की गति के बारे में चर्चा की है। यहां बताते चले कि हाई कोर्ट के जस्टिस अभिजीत गंगोपाध्यायने शुक्रवार को यह आदेश दिया था। उन्हें 7 दिन के भीतर चार्ज संभालने को कहा गया था लेकिन वे तीन दिन में ही कार्यभार संभाल लिये। उन्होंने अब की छानबीन को देखते हुए कहा था कि वे नहीं चाहते हैं कि इसका भी हश्र सारधा नारदा जैसा हो जाए। यहां गौरतलब है कि सिट की जांच की मंथर गति का हवाला देते हुए जस्टिस गंगोपाध्याय ने बुधवार को सिट में बदलाव‌ किए जाने का आदेश दिया था। उन्होंने डीआईजी अखिलेश सिंह को इसका प्रमुख बनाया था। पर वृहस्पतिवार को सीबीआई की तरफ से एक एप्लिकेशन देकर बताया गया कि तकनीकी कारणों से अखिलेश सिंह उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। इसके बाद यह आदेश आया।
एसआईटी के सदस्यों के साथ हुई बैठक
सीबीआई की टीम से एसआईटी में सत्येंद्र सिंह, रामबीर सिंह, सोमनाथ विश्वास, मलय दास व अन्य को रखा गया है। इनके साथ उन्होंने बैठक की। इसके अलावा उन्होंने अब तक की छानबीन की रिपोर्ट आदि भी तलब किया है। सूत्राें की माने तो आखिर सीबीआई की टीम अब तक क्यों धीमी रफ्तार से काम कर रही थी, इसे लेकर भी बैठक में सवाल जवाब हुए। वहीं उन्होंने सभी को एक जूट होकर काम करने के लिए प्रेरित किया। साथ ही सबको चेतावनी भी दी कि काम के दौरान छोटे से छोटे पहलूओं पर भी नजर रखी जाए, कोई भी कोताही नहीं बरती जाए। आज से एसएससी मामले में कार्रवाई और तेज हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर कर रहे थे सट्टेबाजी, 8 गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : नागेरबाजार थाना की पुलिस ने वर्ल्ड कप फुटबॉल को लेकर सट्टेबाजी करने के आरोप में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी आगे पढ़ें »

हांसखाली में 3 शक्तिशाली टिफिन बम बरामद

नदिया : हांसखाली थाना अंतर्गत कैखाली इलाके में बुधवार की सुबह एक परित्यक्त जगह पर इलाके के लोगों ने 3 टिफिन देखकर बम होने की आगे पढ़ें »

ऊपर