सिलीगुड़ी: बर्फबारी में फंसे 1027 पर्यटकों को…

सिलीगुड़ी: अचानक पारा लुढ़कने से पूर्व सिक्किम के चाइना बॉर्डर के निकट नाथू ला में बर्फबारी के बीच 1027 पर्यटक शनिवार शाम को फंस गये थे। सूचाना मिलते ही भारतीय सेना के जवान खुद की जान की परवाह किये बगैर पहुंच गये। बर्फबारी फंसे पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।
शनिवार दोपहर नाथू ला, त्सोमगो झील और आसपास के इलाकों में भारी बर्फबारी हुई थीं। जिससे तापमान शून्य से नीचे चला गया था। भारी बर्फबारी के बाद इन इलाकों को गंगटोक से जोड़ने वाला जवाहर लाल नेहरू मार्ग पर वाहन फिसलने लगे। 120 वाहनों में लगभग 1027 पर्यटक थे। सूचना मिलते ही ब्लैक कैट डिवीजन के सेना के जवानों ने हस्तक्षेप किया। पर्यटकों को सेना के वाहनों में बैठाकर 17 माइल के पास स्थित सेना छावनी में स्थानांतरित किया गया। सेना छावनी में ही सभी पर्यटकों के लिए गर्म पानी, गर्म कपड़े, भोजन तथा चिकित्सा की व्यवस्था की गई थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किचन में इन नियमों के साथ रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, बदल सकती है आपकी तकदीर

कोलकाता : हिन्दू धर्म में मां अन्नपूर्णा का अत्यधिक महत्व है। मां अन्नपूर्णा को धन-धान्य की देवी माना जाता है। ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में आगे पढ़ें »

एंट्री टिकट के लिए अब नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, एक क्लिक में मिलेगा पास

कोलकाता घूमने के लिए अब जारी होगा क्यूआर सिटी पास कीमत होगी 495 रुपये, 7 दिनों तक कर सकेंगे इस्तेमाल 21 पर्यटन स्थलों पर वैलिड होगा यह आगे पढ़ें »

ऊपर