पूर्व मंत्री के कहने पर ही होती थीं नियुक्तियां, सीबीआई को सुबिरेश का विस्फोटक बयान

कुछ और लोगों के बारे में सीबीआई को सुराग मिला
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पूर्व मंत्री के कहने पर ही नियुक्तियां होती थीं। इसके लिए उनके करीबी का आदेश आया करता था। यह कहना है सुबरेश भट्टाचार्य का। उन्होंने सीबीआई हिरासत में अधिकारियों के समक्ष विस्फोटक दावा करते हुए कहा है कि इस बारे में पूर्व मंत्री से पूछताछ होनी चाहिए, उनसे नहीं। उन्होंने वही किया जो उन्हें कहा गया था। इसके उलट पार्थ चटर्जी ने सीबीआई हिरासत में यह कहा था कि फाइलें उनके दफ्तर से आती थीं। सभी फाइलों पर वे सिर्फ हस्ताक्षर करते थे, उन्होंने अधिकारियों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा किया। इसके साथ ही पार्थ चटर्जी ने एसएससी के प्रभारी अधिकारियों पर भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय के वीसी और स्कूल सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष सुबरेश भट्टाचार्य के इस दावे के बाद सीबीआई की टीम फिर से पार्थ चटर्जी से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई की पूछताछ में सुबिरेश ने दावा किया कि मंत्री का एक करीबी व्यक्ति नियुक्ति करने का आदेश देता था।
और लोगों से पूछताछ हो सकती है
सूत्रों के मुताबिक सीबीआई एसएससी के बारे में और अहम जानकारियां हासिल करने के लिए कई और लोगों से पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई की टीम शिक्षा विभाग के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ कर सकती है। सीबीआई की टीम तह तक जाना चाहती है कि आखिर कौन झूठ बोल रहा है। दोनों के बयान एक दूसरे से विरोधाभास पैदा कर रहे हैं। हालांकि सीबीआई यह मान कर चल रही है कि दोनों अभियुक्तों की मिलीभगत रही होगी क्योंकि बिना मिलीभगत के इतना बड़ा स्कैम संभव नहीं हो पाता। फिलहाल एसएससी के पूर्व सलाहकार शांति प्रसाद सिन्हा और अन्य सभी अभियुक्त व इस कांड में मिडिल मैन की भूमिका निभाने वाले प्रदीप सिंह और प्रसन्न कुमार राय जेल हिरासत में भेज दिये गये हैं। वहीं दूसरी ओर पार्थ चटर्जी ने एसएससी के प्रभारी अधिकारियों पर भर्ती में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। पूर्व शिक्षा मंत्री ने कोर्ट में खड़े होकर कहा था कि एसएससी एक अलग संगठन है, उन्होंने सारा डेटा डिलीट कर दिया है। मेरी कोई भूमिका नहीं है। इसलिए उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। सीबीआई को उनके कार्यालय से उन उम्मीदवारों की सूची पहले ही मिल चुकी है जिनको यह नौकरी रुपये लेकर दी गयी थी। सुबिरेश भट्टाचार्य को अदालत ने 26 सितंबर तक सीबीआई हिरासत में भेजा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रानाघाट में पड़ोसी महिला ने युवक को मारा चाकू

नदिया : रानाघाट थाने की पुलिस ने तारापुर निवासी गृहवधू मामन विश्वास को पड़ोसी युवक सुबोध विश्वास को चाकू मारकर घायल कर देने के आरोप आगे पढ़ें »

बीएसएफ ने 97 लाख से अधिक के सोने के बिस्किट समेत महिला तस्कर को पकड़ा

उत्तर 24 परगना : सोमवार को 10 बजे दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी जयंतीपुर, 158 वीं वाहिनी के जवानों ने एक महिला तस्कर आगे पढ़ें »

ऊपर