मां काली पर अनुव्रत ने चढ़ाये थे सोने के गहने, ज्वेलर से सीबीआई ने की पूछताछ

प्रत्येक पूजा में करोड़ों की ज्वेलरी मां काली पर चढ़ाते थे अनुव्रत
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : अनुव्रत मंडल द्वारा आराध्य मां काली की मूर्ति पर चढ़ाये गये गहने अब सीबीआई की नजर में हैं। इस सोने के आभूषण को बनाने वाले स्वर्ण व्यवसायी से पूछताछ की गयी। मवेशी तस्करी के मामले में इस बार केंद्रीय जांच एजेंसी बीरभूम तृणमूल अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के ‘करीबी’ कहे जाने वालों पर नजर रख रही है। स्वर्ण व्यवसायी से उनके घनिष्ठ संबंधों का पता चला है। सीबीआई अधिकारी उनके बैंक लेनदेन रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि उक्त ज्वेलर्स के अलावा बोलपुर के 4 सरकारी बैंकों और 2 निजी बैंक की बोलपुर शाखा के अधिकारियों को गुरुवार को तलब किया गया था। इनमें से बैंकों के 2 अधिकारी आये थे।
करोड़ों रुपयों के लेनदेन का दावा
सीबीआई के अधिकारियों ने कुछ सरकारी बैंकों और एक अन्य निजी बैंक की बोलपुर शाखा का भी दौरा किया। इन दिनों सीबीआई की टीम बीरभूम में फिर से अपने अस्थायी कैंप में डेरा डाल चुकी है। सीबीआई को अनुव्रत के रिश्तेदारों के कई खातों की जानकारी मिली है। इन खातों में अब तक कितने रुपयों का लेन-देन हुआ है, इसकी जानकारी सीबीआई की टीम जुटा रही है। इसके साथ ही कुछ नयी जानकारियों पर भी छानबीन शुरू कर दी गयी है। यही कारण है कि इन दिनों सीबीआई की टीम ने फिर से इस ओर अपना अभियान तेज कर दिया है। सीबीआई के वकील ने कोर्ट में पहले भी कहा है कि मवेशी तस्करी सिर्फ तस्करी नहीं बल्कि देश के खिलाफ आर्थिक अपराध है। इसका मतलब बांग्लादेशी बैंकों के साथ हुए लेनदेन से था।
ज्वेलर्स से मांगे गये कागजात
अनुव्रत मंडल के बारे में सीबीआई की टीम को पता चला है कि वह हर साल दुर्गापूजा व काली पूजा में मां काली की ज्वेलरी सोने का ही बनवाता था ।कहां से आए इतने गहने ? इसका पता लगाने के लिए सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। अब तक मिले हिसाब के मुताबिक इस गहनों में इस्तेमाल होने वाले सोना किलो में हुआ करता था। ​इन सोने के आभूषणों की कीमत करोड़ों में थी। ज्वेलर्स से सवाल किया गया कि अनुव्रत ने जितने भी सोना खरीदा है, उसका कागज चाहिए और पेंमेंट कैसे किया गया था, इस बारे में भी पूछताछ की गयी है। सूत्रों के मुताबिक ज्वेलर्स ने कुछ अहम जानकारी दी है। आभूषण की रसीद संबंधित दस्तावेजों को जल्द सौंपने को कहा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सोई हुई किस्मत को भी चमका देता है ‘केसर का टोटका’, पति-पत्नी का भी संबंध रहता मजबूत

कोलकाता : इंसान के कर्म कई बार ऐसे होते हैं जिसके उसकी किस्मत भी साथ देना छोड़ देती है। इस कारण से मन मुताबिक फल आगे पढ़ें »

आज जिलों में पूजा कार्निवल, कल कोलकाता में

जलपाईगुड़ी में नहीं होगा कार्निवल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : आज शुक्रवार को विभिन्न जिलों में पूजा कार्निवल होगा। कल शनिवार 8 अक्टूबर काे कोलकाता रेड रोड पर आगे पढ़ें »

ऊपर