एंबुलेंस ड्राइवर की लापरवाही से उजड़ गयी मां की कोख

कालचीनी : एंबुलेंस ड्राइवर की लापरवाही से एक महिला का कोख उजड़ गया। आक्रोशित परिजनों ने दोषी को सजा देने की मांग पर अस्पताल के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और थाने में शिकायत दर्ज करायी। घटना मंगलवार को अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी इलाके में घटी। जानकारी के अनुसार कालचीनी प्रखंड के गंगुटिया क्षेत्र निवासी हसन अंसारी रविवार को अपनी गर्भवती पत्नी खुरेशा खातून को कालचीनी के उत्तर लताबाड़ी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया था। सोमवार की सुबह महिला की हालत बिगड़ने पर अस्पताल के चिकित्सकों ने उसे अलीपुरद्वार जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अलीपुरद्वार अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस ड्राइवर ने महिला के परिवार से 500 रुपये मांगा। इतने रुपये देने से इंकार करने पर एंबुलेंस ड्राइवर ने गर्भवती महिला को एंबुलेंस से उतार दिया। किराये को लेकर एंबुलेंस ड्राइवर व महिला के परिजनों के बीच कुछ देर तक बहस चली। उसके बाद महिला को दूसरे एंबुलेंस से अलीपुरद्वार जिला अस्पताल ले जाया गया। लेकिन इसमें करीब दो घंटे लग गए। गर्भवती महिला को जब अलीपुरद्वार जिला अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने जांच के बाद गर्भ में पल रहे बच्चे को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मंगलवार की सुबह महिला के परिजनों ने उत्तर लताबाड़ी ग्रामीण अस्पताल में एकत्रित होकर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। परिजनों ने इस घटना में एंबुलेंस ड्राइवर को दोषी ठहराते हुए उसके खिलाफ कालचीनी थाने में शिकायत दर्ज करा दी। महिला के पति हसन अंसारी ने कहा कि एंबुलेंस ड्राइवर की लापरवाही के चलते ही उनके शिशु की मौत हुई है। उन्हें इंसाफ चाहिए ताकि ऐसी घटना दोबारा न घटे। अस्पताल में प्रदर्शन के दौरान तृणमूल युवा कांग्रेस के कालचीनी प्रखंड के नेता पवन एलमो, तृणमूल छात्र परिषद के अध्यक्ष हैदर अली अंसारी आदि भी शामिल थे। कालचीनी प्रखंड तृणमूल छात्र परिषद के अध्यक्ष हैदर अली अंसारी ने कहा घटना काफी दुःखद है। आम नागरिकों का आक्रोश व प्रदर्शन जायज है। उन्होंने कहा अस्पताल में दलाल गिरोह को स्वीकार नहीं किया जा सकता है। प्रशासन से दरखास्त है कि इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। आरोपित एंबुलेंस ड्राइवर को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। कलचीनी प्रखंड के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुभाष कुमार कर्मकार ने बताया कि उच्चाधिकारियों तक शिकायत पहुंचायी गयी है। उच्च प्रबंधन से जो निर्देश मिलेगा, उसी के मुताबिक एक्‍शन लिया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर