रिश्तेदार पर 40 लाख के आभूषण की चोरी का आरोप लगाना पड़ा महंगा, फर्जी बिल ने पहुंचाया हवालात

अलीपुर थाना इलाके की घटना
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : आभूषण दुकान का फर्जी बिल जमाकर एक महिला ने अपने रिश्तेदार पर 40 लाख रुपये के आभूषण की चोरी की शिकायत दर्ज करायी। पुलिस की जांच में सच्चाई का पता चलने पर पुलिस ने शिकायत करने वाली महिला के पति को ही गिरफ्तार कर लिया है। घटना अलीपुर थानांतर्गत अलीपुर रोड की है। अभियुक्त का नाम शनि सिंह है। वह चेतला के शंकर बोस रोड का रहनेवाला है। शुक्रवार को उसे अदालत में पेश करने पर 11 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
क्या है पूरा मामला
पुलिस के अनुसार अलीपुर रोड की रहनेवाली शर्मिष्ठा घोष ने अपनी एक रिश्तेदार पर 40 लाख रुपये के आभूषण की चोरी की शिकायत दर्ज करायी है। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ दिनों पहले उसकी एक रिश्तेदार मुंबई से कोलकाता आयी थी। वे लोग जब डॉक्टर दिखाने गयी तब उनका घर खाली था। उस समय का फायदा उठाकर उसके रिश्तेदार ने उसके घर की आलमारी से करीब 40 लाख रुपये के आभूषण चुरा लिए। पुलिस ने जांच के दौरान उसके रिश्तेदार से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान उसकी महिला रिश्तेदार अपने ऊपर लगे चोरी के आरोप को सुनते ही मानो आसमान से नीचे गिर गयी। रिश्तेदार के बयान के बाद पुलिस को शिकायतकर्ता पर संदेह हुआ। पुलिस ने शिकायतकर्ता को डॉक्टर का प्रेसक्रिप्शन और आभूषण के दस्तावेज जमा करने के लिए कहा था। आरोप है कि इसके बाद महिला के पति शनि सिंह ने पुलिस के पास डी.के ज्वेलर्स नामक आभूषण दुकान का बिल जमा किया। बिल में दुकान का एड्रेस रासबिहारी एवेन्यू दिया हुआ था। मामले की जांच के दौरान पुलिस जब रासबिहारी एवेन्यू में दुकान की तलाश करने गयी तो वहां पर कोई दुकान नहीं थी। इसके बाद पुलिस की पूछताछ के दौरान महिला टूट गयी और उसने स्वीकार किया अपने रिश्तेदार को फंसाने के लिए उसने झूठी शिकायत दर्ज करायी थी। इसके बाद पुलिस के समक्ष झूठी शिकायत दर्ज करने एवं फर्जी दस्तावेज जमा करने के आरोप में पुलिस ने सुओ मोटो मामला दर्ज कर महिला के पति शनि सिंह को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस अभियुक्त से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

वंदे भारत एक्सप्रेस पर हमला को लेकर पीआईएल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : वंदे भारत एक्सप्रेस पर हुए हमले को लेकर एक पीआईएल दायर की गई है। एडवोकेट रमाप्रसाद सरकार ने यह पीआईएल दायर की आगे पढ़ें »

प्लेटफॉर्म छोड़ 500 मीटर दूर जाकर रुकी लोकल ट्रेन

विधाननगर रेलवे स्टेशन की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार की सुबह विधाननगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन प्लेटफॉर्म से 500 मीटर दूर जाकर रुकी। अचानक इस आगे पढ़ें »

ऊपर