मध्यप्रदेश साहित्य अकादमी का अखिल भारतीय पुरस्कार

कोलकाता : महानगर के सुविख्यात मोटिवेशनल लेखक एवं पत्रकार शिखर चंद जैन को उनकी पहली प्रेरक पुस्तक “जिंदगी ना मिलेगी दोबारा” के लिए मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद, साहित्य अकादमी की ओर से अखिल भारतीय पंडित माखनलाल चतुर्वेदी पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। अकादमी के निदेशक विकास दवे द्वारा जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि इसके तहत उन्हें भोपाल में होने वाले एक भव्य समारोह में 1 लाख रुपए के पुरस्कार के साथ-साथ, शॉल, श्रीफल स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र के साथ अलंकृत किया जाएगा। शिखर चंद जैन लंबे समय से सन्मार्ग से एक लेखक के रूप में जुड़े हुए हैं । इससे पहले उन्हें दिल्ली की संस्था द्वारा राष्ट्रीय एकता पुरस्कार भी मिल चुका है। साथ ही 151 श्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय व्यंग्यकार संग्रह में भी उनको शामिल किया जा चुका है।अब तक शिखर चंद जैन के तीन प्रेरक लेख संग्रह, एक लघुकथा संग्रह और बालकहानी संग्रह डिजाइनर घोंसला प्रकाशित हो चुके हैं। पुरस्कृत कृति के अलावा उनकी अन्य मोटिवेशनल पुस्तकों के नाम हैं, डियर जिंदगी एवम जिंदगी हर कदम एक नई उमंग।

Visited 202 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Chaitra Navratri Day 5 : चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन करें मां स्कंदमाता की पूजा, जानिए पूजा ​विधि और …

कोलकाता : नवरात्रि में हर दिन मां दुर्गा के अलग अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना जाती है। माता रानी को भोग लगाने से लेकर उनके आगे पढ़ें »

kolkata : अब मेट्रो के अंदर होगी टॉम एंड जेरी की जंग

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो ने ट्रेन में यात्रा के दौरान बच्चों के मनोरंजन के लिए एक पहल शुरू की है। अधिकारियों ने ट्रेनों के अंदर आगे पढ़ें »

ऊपर