डेंगू पर अलर्ट, स्कूलों में डेंगू से बचाव के लिए जारी निर्देश

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पिछले कुछ दिनों से राज्य के विभिन्न हिस्सों से डेंगू के मामले में बढ़ोतरी देखी गयी है। डेंगू को लेकर नवान्न अलर्ट है तथा हाल में ही राज्य के मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने बैठक करके निर्देश दिये हैं। अब स्कूलों में डेंगू से बचाव के लिए जिलों में निर्देश जारी किया गया है। पश्चिम बंग समग्र शिक्षा मिशन की तरफ से इस निर्देश में डेंगू की रोकथाम के लिए सभी तरह के उपाय अपनाने को कहा गया है। खासकर के स्कूल परिसर से लेकर कक्षाओं में, स्टाफ कार्यालयों में सभी जगहों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश है। परिसर को साफ रखने के साथ ही कहीं पानी न जमे इसका ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है। कीटनाशक दवाओं का नियमित रूप से छिड़काव करने के लिए कहा गया है। डेंगू निवारक कार्यों की निगरानी और कार्यालय तथा स्कूल परिसर में व्यवस्थाओं पर पूरी नजर रखनी होगी।
जारी निर्देश की मुख्य बातें
हर स्कूल परिसर में नियमित रूप से सफाई रखनी होगी
स्कूल में बच्चों को प्रार्थना सभा के समय नियमित रूप से साफ सफाई के बारे में बताना होगा
सुबह में प्रार्थना सभा में डेंगू पर जागरूकता के बारे में छात्र – छात्राओं को बताएं
छात्र – छात्राओं काे प्रोत्साहित करना होगा कि वे अपने घर तथा आसपास भी साफ -सफाई पर विशेष जोर दें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अब दूसरे मामले में नौशाद सिद्दीकी को 6 दिनों की पुलिस हिरासत

पंचायत चुनाव तक मुझे जेल में रखना चाहती है तृणमूल - नौशाद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भांगड़ से आईएसएफ विधायक नौशाद सिद्दीकी को शुक्रवार को 6 दिनों आगे पढ़ें »

शुभेंदु के बाद दिलीप और मिठुन ने भी कहा, ‘अल्पसंख्यक विरोधी नहीं है भाजपा’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में पंचायत चुनाव होने वाले हैं और अगले साल लोकसभा चुनाव भी है। ऐसे में भाजपा अभी से खुद को आगे पढ़ें »

ऊपर