एसएससी मामले में तापस व कुंतल के बाद एक और नाम आया ईडी के सामने

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी मामले में तापस मंडल व कुंतल घोष के बाद अब एक और नाम ईडी के सामने आया है। इस बारे में कहा गया है कि उक्त शख्स को तापस मंडल और कुंतल घोष दोनों ही जानते हैं। कुछ नयी जानकारी सामने आने पर ईडी की छानबीन ते​ज हो गयी है। सूत्रों की माने तो जो जानकारियां ईडी को कुंतल से चाहिए वह अब तक नहीं मिली हैं यानी कि जो रुपये एसएससी मामले में उन्हाेंने घूस के तौर पर लिये थे, वह कहां हैं ? कुंतल ने ईडी अधिकारियों को बताया है कि वह तापस व उनके मिडिल मैन के पास है जबकि तापस का कहना है कि कुंतल ने परीक्षार्थियों से 19.5 करोड़ लिये थे। इससे पहले तापस ने बताया था कि उनके पास से छात्रों से वसूल किये गये कुल 20 करोड़ 74 लाख रुपये सीधे मानिक भट्टाचार्य के पास गया था। तापस ने कहा कि इस पैसे का लेनदेन उनके महिषबथान कार्यालय में किया गया था।
100 करोड़ रुपयों का हिसाब अभी तक नहीं मिल पाया है ईडी को
ईडी की टीम को उन 100 करोड़ का हिसाब चाहिए जो कि नौकरी के लिए इच्छुक परीक्षार्थियों से लिये गये थे। आरोप है कि इस मामले में अभी तक 100 करोड़ रुपयों के लेनदेन की जानकारी ईडी को मिली है लेकिन यह कहां है, इस पर सब एक-दूसरे का नाम ले रहे हैं। उल्लेखनीय है कि इस मामले में सबसे पहले पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवास पर छापामारी कर ईडी की टीम ने 50 करोड़ की राशि जब्त की थी।
अब तक ऐसे हुई है अटैचमेंट्स
* पहली चार्जशीट के मुताबिक पार्थ और अर्पिता की 48.22 करोड़ की संपत्ति अटैच कर ली थी। इह संपत्तियों में 40.33 करोड़ की कीमत के फ्लैट, फार्म हाउस और कोलकाता में पॉश इलाके में जमीन तथा सोने के गहने व 7.89 करोड़ रुपये की रकम है जो बैंक खातों में जमा हैं व एफडी आदि हैं।
* दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट के मुताबिक तृणमूल विधायक मानिक भट्टाचार्य और उनके परिवार की 7.93 करोड़ रुपये के 61 बैंक अकाउंट्स में जमा राशि और एफडी को ईडी ने गुरुवार को अटैच किया है। इसमें एफडी के अलावा म्यूचुअल फंड्स भी शामिल हैं। मानिक भट्टाचार्य के दोस्तों और रिश्तेदारों के नाम पर 61 बैंक खाते थे, जिन्हें उन्होंने और उनके परिवार के सदस्यों ने इस उद्देश्य से खोला था कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों को इनका पता नहीं चल सके।
* अब तक इस मामले में कुल 111 करोड़ की अटैचमेंट ईडी की टीम कर चुकी है। वहीं करोड़ों की संपत्ति का ईडी की टीम पता लगा चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेश जाना हुआ और महंगा, पर्यटन जगत के लोगों पर आयी मुसीबत

प्रस्तावित 20 फीसदी टीसीएस की दर को वापस लेने के लिए करेंगे अपील सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केंद्रीयवित्त मंत्री की कई नयी घोषणाओं पर जहां लोगों ने आगे पढ़ें »

शुभेंदु ने पूछा, सरकार गिरने के बयान देने का क्या है आधार ?

एकलव्य स्कूल के लिए राज्य ने नहीं दी जमीन : शुभेंदु सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोलते आगे पढ़ें »

ऊपर