…जब चाय पीने के बाद किशोर निकालने लगा 5 सौ के नोट

  • पटना से भटकते हुए मूक-बधिर नीरज पहुंच गया है ​हिंगलगंज
  • हैम रेडियो की मदद से परिवारवालों से हुआ संपर्क

बशीरहाट : बशीरहाट के हिंगलगंज में लोग उस समय सकते में आ गये जब चाय पीने और एक केक खाने के बाद 12 साल के किशोर ने चायवाले को 5 सौ का नोट थमाया। चायवाले ने उससे बांग्ला में खुदरा देने को कहा इस पर उसकी बात को समझ नहीं पाने पर किशोर उसे 5 सौ के और भी कई नोट थमाने लगा। पहले तो लोगों को संदेह हुआ कि उसने पैसे चोरी की होगी, जिस पर उन्होंने किशोर को धमकाना शुरू किया हालांकि बोलने व सुनने में असमर्थ किशोर की इस अवस्था को देखकर फिर उन्होंने अंदाजा लगा लिया कि वह कहीं दूर से भटकते हुए वहां पहुंच गया है। इलाके के एक व्यवसायी सुकुमार को जब यह पता चला तो उस किशोर के घरवालों से संपर्क करने की दिशा में पहल करते हुए उन्होंने वेस्ट बंगाल हैम रेडियाे के सचिव अंबरीश नाग विश्वास से संपर्क कर यह जानकारी दी। अंबरीश नाग विश्वास ने बताया कि उस लकड़े के पास से कुल 21 हजार रुपये बरामद किये गये। साथ ही उसके हाथ पर एक गोदना देखकर हमें यह पता चला कि उसका नाम नीरज है और वह धरपटरहट का निवासी है। इसके बाद हमने पता लगाया तो पाया कि यह जगह पटना में है। उन्होंने बताया कि सोमवार की शाम को इस विषय में उन्होंने हैम रे​डियाे की बिहार यूनिट से संपर्क किया और हैम के ही एक सदस्य डॉ. श्रवण कुमार सिंह ने नीरज के फोटो को लेकर वहां की स्थानीय पुलिस से संपर्क कर नीरज के परिवारवालों को ढूंढ निकाला। उन्होंने पुलिस के जरिये वीडिओ कॉल से नीरज और उसके परिवार से संपर्क करवाया। अपने पिता को देखते ही नीरज की आंखे छलक उठीं वहीं उसके पिता रवींद्र प्रसाद ने भी उसके बारे में सभी सही जानकारियां दीं। उन्होंने बताया कि लगभग एक महीने पहले धान बेचकर घर में रखे गये 25 हजार रुपये लेकर नीरज कहीं चला गया था तब से ही वे अपने बेटे को ढूंढ रहे थे। उन्होंने कहा कि सुन और बोल नहीं पाने के कारण वह कभी-कभी निराश होकर घर छोड़ने की बात कहता था और यही कारण है कि वह चुपचाप कहीं चला गया था। फिलहाल रवींद्र बेटे को लेने के लिए कोलकाता रवाना हुए हैं। वहीं नीरज को हिंगलगंज थाने की पुलिस की निगरानी में सुरक्षित रखा गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

चतुर्थी से महानगर की सड़कों पर सुरक्षा की कमान संभालेंगे पुलिस कर्मी

5 हजार पुलिस और 10 हजार अस्थायी होम गार्ड रहेंगे तैनात तीन शिफ्टों में काम करेंगे पुलिस कर्मी कोलकाता : कोविड काल के बाद इस साल आयोजित आगे पढ़ें »

शुगर से पाना चाहते हैं छुटकारा! आज से ही शुरू करें ये काम

कोलकाताः मौजूदा भाग दौड़ के दौर में शुगर की समस्या बेहद आम हो चली है। खराब खानपान और जीवनशैली के चलते शुगर के मरीजों की आगे पढ़ें »

ऊपर