2 वर्षों बाद रेड रोड पर स्वाधीनता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे स्टूडेंट्स

शहर के 30 स्कूलों के स्टूडेंट्स रेड रोड पर 15 अगस्त का कार्यक्रम देखेंगे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : कोविड की स्थिति ठीक होने के कारण दो वर्षों बाद इस बार फिर स्वाधीनता दिवस पर रेड रोड के कार्यक्रम में स्कूल के स्टूडेंट्स शामिल होंगे। इसे लेकर स्कूलों के स्टूडेंट्स में भारी उत्साह देखा जा रहा है। रेड रोड पर पिछले कई दिनों से 15 अगस्त के कार्यक्रम की तैयारी चल रही है। कोलकाता जिला शिक्षा विभाग के सूत्रों के अनुसार, शहर के 30 स्कूलों के स्टूडेंट्स 15 अगस्त का कार्यक्रम देखने रेड रोड पर पहुंचेंगे। इस दिन 8 स्कूलों के स्टूडेंट्स यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे और बाकी दर्शक के तौर पर शामिल होंगे। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, स्कूल के स्टूडेंट्स और शिक्षक-शिक्षिकाओं को बस से रेड रोड पर लाने की व्यवस्था की जा रही है। कई स्कूलों से 50 करके स्टूडेंट्स और 5 शिक्षक व शिक्षिकाएं आयेंगी जिनके हाथों में एक – एक तिरंगा दिया जायेगा। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘इस बार हमारे विभाग की एक झांकी भी रहेगी। इसमें कन्याश्री से शुरू कर शिक्षा विभाग की विभिन्न परियोजनाएं शामिल रहेंगी। झांकी में कुछ स्टूडेंट्स सांस्कृतिक कार्यक्रम करेंगे।’
इधर, वीडियो कांफ्रेंस कर सभी हेड ऑफ डिपार्टमेंट्स को भी स्वाधीनता दिवस का गाइडलाइन मानने की सलाह दी गयी है। बताया गया कि सभी स्कूलों में 15 अगस्त को सुबह 10 बजे राष्ट्रीय झण्डा फहराया जायेगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर