डेंगू का खात्मा करनेवाली दवाइयों में मिलावट, की जायेगी कार्रवाई

लार्विसाइड तेल की गुणवत्ता को लेकर कई जगह से आ रही थीं शिकायतें
डेंगू को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टी रद्द : निगम
हावड़ा : डेंगू काे लेकर हावड़ा निगम सतर्क हो गया है। ऐसे में अगर डेंगू के मच्छरों के लार्वा को मारने के लिए लार्विसाइडल तेल में मिलावट का प्रमाण मिलने पर संबंधित एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तेल की गुणवत्ता को लेकर कई जगह से शिकायतें आ रही थीं। डेंगू से बचाव के लिए हावड़ा नगर निगम, राज्य स्वास्थ्य विभाग और जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक में यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी के 17 वर्षों के रिक्त पद को भरा जाएगा। वह डेंगू नियंत्रण सहित जन स्वास्थ्य विभाग की गतिविधियों को देखेंगे और राज्य सरकार को रिपोर्ट करेंगे। निगम सूत्रों के अनुसार इसके बाद तय हुआ कि नगर निगम का एक स्वास्थ्य अधिकारी अचानक अलग-अलग इलाकों में आकर स्प्रे-मैन द्वारा दिए गए तेल की गुणवत्ता की जांच करेगा। प्रशासक सुजय चक्रवर्ती ने पूजा से पहले डेंगू को नियंत्रित करने के लिए विभिन्न उपाय किये जा रहे हैं। इससे पिछले कुछ हफ्तों की तुलना में डेंगू में कुछ कमी आई है। इस साल पूजा के दौरान स्वास्थ्य और सफाई कर्मियों की छुट्टी रद्द करने का फैसला किया गया है। इसके अलावा शहर के विभिन्न हिस्सों में सफाई कार्यों के साथ-साथ कई फीवर क्लिनिक खोले गए हैं। यह पूरी प्रक्रिया अगले नवंबर तक चलेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सिविक वॉलंटियर को पीटने वाले अभियुक्तों को पु​लिस की गाड़ी से उतार ले गये पार्षद !

पुलिस ने जारी किया पार्षद की गिरफ्तारी का वारंट अभियुक्त 2 टोटो ड्राइवरों को किया गया गिरफ्तार खड़दह : ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर अपनी मनमानी कर आगे पढ़ें »

एसएससी मामले में गिरफ्तार सुबीरेश भट्टचार्य को 10 दिनों की जेल हिरासत

अदालत ने सीबीआई के जांच अधिकारी की लगायी क्लास जज ने पूछा- क्यों चाहिए सीबीआई हिरासत वजह बताईए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सोमवार को एसएससी मामले में गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर