चक्रवात से निपटने के लिए प्रशासन तैयार, जिलों को निर्देश

इमरजेंसी सेवा से जुड़े कर्मियों की छुट्टी रद्द
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : संभावित चक्रवात ‘सितरांग’ से निपटने के लिए राज्य सरकार ने तैयारियां कर ली हैं। जिलों को नवान्न की तरफ से कई निर्देश दिये गये। शुक्रवार काे नवान्न में इस सदंर्भ में एक आपातकालीन बैठक की गयी। मुख्य सचिव एच के द्विवेदी ने कई विभागों के सचिवों के साथ बैठक की। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पूर्व मिदनापुर, सुंदरवन के निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि चक्रवात से निपटने की तैयारियों के तहत सभी जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और आपातकालीन विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। इन जिलों में तिरपाल, सूखे भोजन और दवाओं की भी पर्याप्त व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कोलकाता नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर काम करने को कहा गया है। 20 एसडीआरएफ तथा 15 एनडीआरएफ की टीम को तैयार रहने का निर्देश दिया गया है।
जिलों में माइकिंग शुरू
शुक्रवार को सागर, पाथेरप्रतिमा, झड़खाली कोस्टल थाना, फ्रेजरगंज कोस्टल, बासंती व अन्य इलाकों में पुलिस द्वारा माइकिंग कर लोगों को सतर्क किया गया। ब्लॉक कार्यालयों में कंट्रोल रूम खोला गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दोस्त ने घर आने से किया मना तो भरे बाजार उसकी पत्नी के काटे अंग-अंग

भागलपुर : भागलपुर के पीरपैंती में वीभत्स हत्या को अंजाम दिया गया। दोस्त ने घर पर आने से रोक लगा दी तो उसकी पत्नी पर आगे पढ़ें »

वोटिंग के दिन रोड शो की अनुमति नहीं : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने गुजरात में चल रही दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए आगे पढ़ें »

ऊपर