एडिनो वायरस ने बरपाया कहर, राज्य में 24 घंटे के भीतर गई 5 बच्चों की जान

कोलकाता : राज्य में एडिनो वायरस ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसी बीच निमोनिया ने भी दस्तक दे दी है।संक्रमितों और मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है। मंगलवार सुबह कोलकाता के अस्पताल में पांच बच्चों की मौत हो गई। तीन बच्चों को बीसी रॉय अस्पताल में भर्ती कराया गया था वहीं, दो अन्य को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के मदर एंड चाइल्ड हब में भर्ती कराया गया था जहां उसनकी मौत हो गई। परिवार के मुताबिक एक बच्चा एडिनो वायरस से संक्रमित था। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक दोनों बच्चों को निमोनिया था।

कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड हब में मरने वाले बच्चों में से एक मध्यमग्राम का निवासी था। परिवार का दावा है कि छह महीने का बच्चा एडेनोवायरस से संक्रमित है। इस वजह से उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था। पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक बच्चे को शुरुआत में आरजी में भर्ती कराया गया था। वहां वह ठीक हो गया था इसीलिए उसे वहां से डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन घर लौटने के बाद वह फिर से बीमार पड़ गया तब जाकर उसे कलकत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया। मंगलवार सुबह करीब आठ बजे बच्चे की मौत हो गई।

 

Visited 169 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Kolkata Metro Timing : आज से रात 11 बजे के बाद भी चलेगी मेट्रो !

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि मेट्रो रेलवे आज यानी 24 मई से प्रायोगिक तौर पर रात में ब्लू लाइन आगे पढ़ें »

Weather Update: बंगाल में भीषण गर्मी के बीच आज 3 जिलों में बदलेगा मौसम, कहां-कहां होगी बारिश ?

कोलकाता: बंगाल में लोगों को लू और गर्म हवा का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो गर्मी की लहर अभी कम आगे पढ़ें »

ऊपर