गंगासागर की भीड़ को संभालने के लिए अतिरिक्त 12 ट्रेनें, यात्री सुरक्षा के लिए केंद्रीय टीम

पूर्व रेलवे की ओर से ट्रेन की समयसारिणी के लिए होगा पत्रक
सियालदह, कोलकाता, काकद्वीप, नामखाना स्टेशनों पर तैनात रहेंगी मेडिकल टीमें
कोलकाता : यह पहली बार है जब रेलवे केंद्रीय बल के जवान गंगासागर के तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए आ रहे हैं। इसके लिए एक कंपनी आरपीएफ को रेलवे बोर्ड से मंजूरी मिल गई है। पूर्व रेलवे आरपीएफ के आईजी परम शिव ने बताया कि हावड़ा, मालदह और आसनसोल डिविजन के 110 गार्डों के साथ एक कंपनी आरपीएफ को सियालदह लाया जा रहा है। इसके अलावा, गंगासागर की भीड़ को संभालने के लिए रेलवे 12 विशेष लोकल ट्रेनें चलाएगी। यह तय है कि कोरोना पर काबू पाकर सागर मेले में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ेगा। भीड़ में अव्यवस्था रोकने और अपराध को दबाने के लिए अर्धसैनिक बल सक्रिय रहेंगे। दूसरे राज्यों से आए लोगों की मदद के लिए रेलवे पुलिस सियालदह, कोलकाता स्टेशन पर भी खास इंतजाम कर रही है। सियालदह रेलवे पुलिस अधीक्षक बीवी चंद्रशेखर ने कहा कि सियालदह रेलवे पुलिस कर्मियों के अलावा 100 अतिरिक्त पुलिस कर्मियों को बाहर से लाया जा रहा है। काकद्वीप गंगासागर का निकटतम रेलवे स्टेशन है। उस स्टेशन पर बड़ी संख्या में तीर्थयात्री उतरेंगे और उनकी सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया जाएगा। कार्यवाहक डीएसपी नरेंद्रनाथ दत्ता ने कहा कि अपराधियों पर नजर रखने और यात्रियों की सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के इंतजाम किए गए हैं। नामखाना, लक्ष्मीकांतपुर में भी यही व्यवस्था है। लोगों की यात्रा ठीक हो इसके लिए सियालदह दक्षिण शाखा के महत्वपूर्ण स्टेशनों पर विशेष बल तैनात रहेंगे। 12 स्पेशल लोकल ट्रेनें सियालदह, कोलकाता, काकद्वीप, नामखाना, लक्ष्मीकांतपुर से चलेंगी। ये ट्रेनें 12 से 17 जनवरी तक चलेंगी। सियालदह दक्षिण शाखा के सिर्फ एक स्टेशन से गंगासागर के लिए ट्रेनें चलेंगी। इसलिए स्टेशन नंबर 15 या स्टेशन नंबर 23 को चुना जाएगा। सियालदह दक्षिण शाखा में अब पांच टिकट काउंटर हैं। मेले के लिए दो और काउंटर बढ़ाए जाएंगे। साफ-सफाई और शौचालयों की देखरेख के लिए अतिरिक्त स्टाफ भी लगाया जाएगा। तीर्थयात्रियों की मदद के लिये रेलवे ट्रेन की समय सारिणी को एक पत्रक के रूप में वितरित करेगी। मेडिकल टीमें सियालदह, कोलकाता, काकद्वीप, नामखाना स्टेशनों पर होंगी। बीमार यात्रियों को अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस भी उपलब्ध होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

46वें अंतरराष्ट्रीय में अमेरिकी पैवेलियन कोलकाता पुस्तक मेले का उद्घाटन

कोलकाता : अमेरिकी महावाणिज्यदूत मेलिंडा पावेक ने 46वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अमेरिकी पैवेलियन का उद्घाटन किया। इस वर्ष मंडप की थीम डीईआईए (विविधता, आगे पढ़ें »

गांजा तस्करी के आरोप में अभियुक्त को 3 साल कैद की सजा

कोलकाता : गांजा तस्करी के आरोप में अदालत ने एक तस्कर को दोषीठहराते हुए 3 साल कैद की सजा सुनायी है। अलीपुर कोर्ट के अतिरिक्त आगे पढ़ें »

ऊपर