बसों की ओवरटेकिंग के कारण हुआ हादसा

बस में सवार यात्रियों ने लगाया आरोप
जा रहे थे शादी का भोज खाने पहुंचे अस्पताल
एक झटके में खुशी का माहौल बदला गम में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : महानगर में ओवरटेकिंग जैसी घटनाओं पर लगाम कसने के लिए कोलकाता पुलिस की ओर से आए दिन कदम उठाए जाते हैं। पुलिस ओवरटेकिंग करने वाले बस ड्राइवरों को पकड़ कर उनका चालान काटती है। कई बार इस तरह की दुर्घटनाओं में कई लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बावजूद बस ड्राइवर महानगर की सड़कों पर ओवरटेकिंग करने से नहीं चूक रहे हैं। रविवार की दोपहर डोरिना क्रॉसिंग पर घटी बस दुर्घटना भी ओवरटेकिंग के कारण ही हुई थी। पार्क सर्कस के रहनेवाले फिरोज ने बताया कि वे अपनी पत्नी और बच्चों के साथ बस में बांकड़ा में एक शादी समारोह में जा रहे थे। बस ड्राइवर पार्क सर्कस से ही रैस ड्राइविंग कर रहा था। एस.एन बनर्जी रोड पर एक दूसरे बस से आगे निकलने की चक्कर में ड्राइवर ने अचानक बस को मोड़ा तो बस अनियंत्रित होकर लैंप पोस्ट से टकराकर पलट गयी। घटना के बाद ड्राइवर फरार हो गया। हादसे में एक बच्चे का सिर फट गया। बस में सवार करीब 30 यात्रियों को चोट आयी। फिरोज के अनुसार वह बस में खड़े थे और किसी तरह अपने बच्चे और पत्नी को सुरक्षित बाहर निकाला। हादसे में घायल एक वृद्ध ने कहा कि बस बांकड़ा जा रही थी। ड्राइवर तेज गति से वाहन चला रहा था और एक बस को ओवरटेक करना चाह रहा था तभी अनियंत्रित होकर बस पलसट गयी। एक वृद्ध महिलाने कहा कि बस ड्राइवर की गलती के कारण इतने लोग गायल हुए हैं। स्तानीय लोगों के सहयोग के कारण बस में सवार लोगों की जान बच गयी। एक महिला यात्री ने कहा कि वह खिड़की के किनारे बैठी थी। ड्राइवर ने एस.एन बनर्जी रोड के सिग्नल पर बस को रोका था। सिग्नल ग्रीन होने पर बस ड्राइवर एक दूसरे बस को ओवरटेक करने की कोशिश करने लगा और फिर बस अन‌ियंत्रित होकर पलट गयी। यात्रियों की शिकायत को लेकर न्यू मार्केट थाने में एक मामला दर्ज किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

योग्य प्रार्थियों को नौकरी देने के लिए राज्य तैयार, एसएससी पहुंचा कोर्ट

जरूरी हो तो 'गलत तरीके' की गयी नियुक्तियाें को भी रद्द करने को तैयार कुल 14,977 पद सृजित किये जा रहे हैं इनमें से 5,261 पद सृजित आगे पढ़ें »

‘एजेंसी की गिरफ्तारी पर असम्मानित महसूस किया था सुब्रत दा ने’

एकडालिया के उद्घाटन पर ममता ने किया सुब्रत दा को याद सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एकडालिया पूजा पंडाल का उद्घाटन करने पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्वर्गीय आगे पढ़ें »

ऊपर