कांथी में अभिषेक की रैली को मिली हाई कोर्ट से मंजूरी

जस्टिस मंथा ने लगायी इसके साथ कुछ शर्तें भी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस राजाशेखर मंथा ने यह कहते हुए कि प्रत्येक राजनीतिक दल को रैली और सभा करने का अधिकार है तृणमूल कांग्रेस को रैली करने की इजाजत दे दी। इसके साथ ही कहा कि किसी की रैली और सभा से दूसरे परेशान नहीं हों यह भी उनका अधिकार है। जस्टिस मंथा ने आदेश दिया कि सभा के आयोजक ध्वनि प्रदूषण की गाइड लाइन का पालन करेंगे। विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की तरफ से इस सभा को लेकर रिट दायर की गई थी।
तृणमूल कांग्रेस की तरफ से यह रैली कांथी में शुभेंदु अधिकारी के आवास के निकट आयोजित की जाएगी और इसे तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी संबोधित करेंगे। शुभेंदु की तरफ से दायर रिट में आरोप लगाया गया था कि इस रैली से उनकी निजता प्रभावित होगी। अंदेशा है कि तृणमूल समर्थक उनके घर में प्रवेश करेंगे।
जस्टिस मंथा ने आदेश दिया कि रैली के आयोजक नियम कानून का पालन करेंगे। इसके साथ ही कांथी थाने के ओसी और एसपी को आदेश दिया कि वे नियम कानून का पालन सुनिश्चित करें और मंगलवार को हाई कोर्ट में अनुपालन रिपोर्ट पेश करेंगे। जस्टिस मंथा ने आदेश दिया कि शुभेंदु अधिकारी के आवास की तरफ आने-जाने वाली सड़क भीड़ के कारण प्रभावित नहीं हो। यह सवाल भी उठा कि महिलाएं पंचायत चुनाव में वोट मांगने के लिए घर-घर जाएंगी तो इस पर जस्टिस मंथा ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी और शिशिर अधिकारी की अनुमति के बगैर कोई भी महिला उनके घर में प्रवेश नहीं करेगी। इसके साथ ही कहा कि रैली के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनी रहे यह पुलिस सुनिश्चित करेगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर