गंगासागर मेला में महिलाओंं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ‘आपकी रसोई’ की पहल

गंगासागर : जिला प्रशासन की पहल पर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए ‘आपकी रसोई’ स्टॉल चालू किया गया है। स्टाल कपिल मुनि मंदिर के सड़क संख्या 2 के बाएं तरफ बनाया गया है। इसके तहत शाकाहारी व्यंजन के प्रिय तीर्थयात्री स्टाल में अपने मनपसंद के शाकाहारी भोजन प्राप्त कर रहे हैं। सागर ब्लॉक अधिकारी सुदीप्त मंडल ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को उत्कर्ष बांग्ला के तहत बरूईपुर में प्रशिक्षण दिया गया था।
इसके बाद उन्हें स्टॉल लगाने की अनुमति दी गई। स्टाल में दक्षिण भारत के शाकाहारी भोजन इडली, डोसा , सांबा सहित अन्य भोजन बहुत ही सुलभ मूल्य पर बेचा जा रहा है। इस स्टाल में राजस्थान , मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के हज़ारों तीर्थ यात्री बड़े चाव से  व्यंजन का लुफ्त उठा रहे हैं ।उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी स्टॉल लगाए जाएंगे। स्टॉल 17 जनवरी तक मेले में चलेगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

शांतिपुर में युवक का फंदे से झूलता शव बरामद

नदिया : शांतिपुर थाना अंतर्गत फुलिया कालीपुर निवासी कौशिक पाल (22) का उसके घर में दो तल्ले पर फंदे से झूलता शव बरामद किया गया। आगे पढ़ें »

कृष्णनगर में ट्रक ने 3 को कुचला, 2 मरे

नदिया : नकासीपाड़ा थाना अंतर्गत दोहखोला रेलवे ब्रिज के निकट शुक्रवार की देर रात शादी में कैटरिंग का काम करके लौट रहे 3 लोगों को आगे पढ़ें »

ऊपर