अब 8 दिसंबर तक ईडी की हिरासत में भेजा गया आमिर खान को

ई-नॉगेट्स गेमिंग ऐप फ्रॉड मामले में ईडी ने लिया हिरासत में
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : ई-नॉगेट्स गेमिंग ऐप फ्रॉड मामले में मुख्य अभियुक्त आमिर खान को ईडी ने अपनी हिरासत में ले लिया है। शुक्रवार को ईडी के आवेदन पर आमिर खान को बैंकशाल कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत में पेश किया गया। यहां पर दोनों पक्षों को सुनने के बाद जज ने आमिर खान को 8 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया। शुक्रवार को ईडी के वकील अरिजीत चक्रवर्ती ने अदालत को कहा कि आमिर खान के घर से ईडी ने करोड़ों रुपये बरामद किए थे। मामले की जांच और सच्चाई का पता लगाने के लिए आमिर खान को हिरासत में लेने की जरूरत है। डार्क वेब के जरिए क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के अलावा करीब 200 बैंक अकाउंट खोलकर करोड़ों रुपये का लेनदेन किया गया है। आरोप है कि अवैध तरीके से रुपये के लेनदेन कर करीब 200 करोड़ रुपये की ठगी की गयी है। आमिर खान ने अपने असल व्यवसाय के बारे में अभी तक कुछ नहीं बताया है। 17 करोड़ रुपये कहां से आए और वह रुपये मिलने के बाद क्यों यूपी भाग गया था, इसका पता लगाने के ‌लिए उसे 14 द‌िनों के लिए हिरासत में लेने की जरूरत है। इधर, आ‌मिर खान के वकील मो. आदिल बदर ने अदालत को बताया कि आमिर खान के खिलाफ कोलकाता पुलिस जांच कर रही है। एक साथ कोलकाता पुलिस और ईडी जांच नहीं कर सकती हैं। जो आरोप लगाए गए वह निराधार हैं। ईडी की जांच का इसमें कोई तर्क नहीं है। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने आमिर खान को 8 दिसंबर तक ईडी हिरासत में भेज दिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी में दिखायी जायेगी पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डोक्यूमेंट्री

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : प्रेसिडेंसी यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) की ओर से विश्वविद्यालय प्रबंधन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बीबीसी द्वारा बनायी गयी आगे पढ़ें »

बंगाल : पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरा सिनेमा हॉल का छत, पांच घायल

मुर्शिदाबाद: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि पश्चिम बंगाल में पठान की स्क्रीनिंग के दौरान गिरी मूवी हॉल की छत। 5 को चोट आगे पढ़ें »

ऊपर