हल्दिया के इस युवक ने इंसानियत के लिये पेश की मिसाल

घायल को बचाने के लिए 80 कि.मी. बाईक चलाकर…

खड़गपुर: पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत हल्दिया निवासी एक घायल मीडिया कर्मी की जान बचाने के लिए एक और मीडिया कर्मी द्वारा 80 किलोमीटर बाईक चलाकर अस्पताल में जाकर रक्तदान किया। चंचल प्रधान नामक हल्दिया निवासी मीडिया कर्मी 25 मई को एनएच 41 पर एक सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हो गया था। जिसकी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल के ट्रोमा केयर यूनिट में उनकी चिकित्सा चल रही है, लेकिन हादसे में उसका बायां हाथ बेकार हो गया है। जिसका आपरेशन सोमवार को होना था और उसके लिए 4 यूनिट रक्त की जरूरत थी। ऑपरेशन के एक दिन पहले रविवार को मायाचर में खबर संग्रह के लिए आए एक और मीडिया कर्मी अख्तारूल को जानकारी मिली कि चंचल प्रधान का सोमवार को आपरेशन किया जाएगा जिसके लिए 4 यूनिट खून की जरूरत पड़ेगी। उसके लिए 1 यूनिट रक्त उन्हें अस्पताल में आकर अभी देना होगा। यह खबर मिलने के बाद ही अख्तारूल अपने एक और मित्र निखिलेस के साथ 80 किलोमीटर बाईक चलाते हुए मायाचर से सीधे कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल पहुंच गया, वहां जाकर पता चला कि अभी रक्त नहीं लिया जाएगा, लेकिन किसी प्रकार चिकित्सकों को मनाकर उसने रक्त लेने के लिए राजी कर लिया। 80 किलोमीटर बाईक चलाते हुए मायाचर से कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में आकर रक्तदान कर घायल मीडिया कर्मी की जान बचाने की कोशिश करने पर सभी लोगों ने उसकी सराहना की है। वहीं घायल मीडिया कर्मी के परिजन भी उस रक्तदाता के प्रति कृतज्ञता जता रहे हैं। अख्तारूल का कहना है कि मानव सेवा ही सबसे बड़ी पूजा है किसी के रक्त से किसी की जान बच जाए, भला इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सप्तमी पर महानगर में ट्रैफिक व्यवस्था हुई प्रभावित

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महासप्तमी के अवसर पर रविवार को महानगर की सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। पूजा पंडाल घूमने के लिए लोगों की आगे पढ़ें »

पार्थ के खिलाफ दाखिल चार्जशीट का तकनीकी रोड़ा

अभी इंतजार है राज्य सरकार की अनुमति का सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : टीचर नियुक्ति घोटाले में सीबीआई की तरफ से पहली चार्जशीट अलीपुर के सीबीआई कोर्ट में आगे पढ़ें »

ऊपर