2021 में 75 साल की शुरूआत होगी, बंगाल गौरव लौटेगा – राज्यपाल

कहा – देश आगे बढ़ रहा है मगर बंगाल लुढक रहा
विश्वभारती नया कीर्तिमान स्थापित करेगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में कभी भी विधानसभा चुनाव की घोषणा हो सकती है। चुनाव को सरगर्मी बंगाल में तेज और इसी बीच शुक्रवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि 2021 वर्ष बंगाल 75 साल की शुरूआत होगी। विश्वभारती समावर्तन कार्यक्रम में शामिल हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि विश्वभारती नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। देश में बदलाव का एक हिस्सा बनेगी। राज्यपाल ने एक बार फिर से कहा राज्य में इतना डर का वातावरण है कि लोग डर से बोल नहीं रहे है। उन्होंने कहा कि 2021 में वह वर्ष शुरू हो रहा है जो 75 साल की शुरूआत करेगा। आजादी के समय पश्चिम बंगाल कहा था, किस शिखर पर था। मगर दसक के बाद दसक कैसे लुढकता गया। पूंजी एवं व्यवसायी वर्ग इस राज्य को छोड़कर जा रहे है। यह सोचने वाली बात है कि ऐसा कैसे हुआ किन कारणों से हुआ। उन्होंने कहा कि 75 सालों में तो बंगाल को शिखर पर होना चाहिए थे मग ऐसा नहीं हुआ। कभी भी छोटी व संकुचित सोच के साथ आगे नहीं बढ़ा जा सकता है। उन्होंने कहा कि आज गर्व की बात है कि हमारा देश आगे बढ़ रहा है। पूरे विश्व में एक अलग मुकाम हासिल कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

11 दिसंबर को टेट की परीक्षा, 11000 से अधिक है वैकेंसी

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि  दुर्गा पूजा के बाद दिसंबर के दूसरे सप्ताह में प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति के आगे पढ़ें »

पौधे लगा रहे किसान के खेत से निकला ‘बेशकीमती खजाना’!

नई दिल्ली : एक किसान पौधा लगाने के लिए जमीन खोद रहा था तभी उसका कुदाल किसी शख्त चीज से टकराने लगी। उसने अपने बेटे आगे पढ़ें »

ऊपर