57 नये चेहरें : राजनीतिक पारी होगी शुरू या डूबेगी किस्मत !

जमकर किया प्रचार, जनता से मांगा जीत का आशीर्वाद
पूजा पांजा, सौरभ बोस, काजोरी बनर्जी जैसे नये उम्मीदवारों के लिए खास होगा यह निगम चुनाव
कल मतदान
सोनू ओझा
कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के चुनाव में इस बार तृणमूल के 57 नये चेहरों पर सबकी नजरें टिकी है। इनके लिए राजनीति की यह पहली पारी होगी। शुक्रवार को प्रचार को आखिरी दिन था जिसका सभी उम्मीदवारों ने पूरा फायदा उठाया। तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बंद्योपाध्याय ने बालीगंज से कालीघाट तक मेगा रैली की। जितने हैवीवेट नेता या मंत्री रहे, उन्होंने उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार किया। मालूम हो कि इस बार पार्टी ने नये चेहरों को मौका दिया है जिसमें मंत्री के बेटे, बेटी यहां तक कि खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भाभी भी शामिल हैं। कहने को तो इन सभी की राजनीतिक सक्रियता रही है मगर चुनावी समर में इनकी हिस्सेदारी पहली बार है। इस नजरिये से भी इनके लिए ये चुनाव काफी अहम माना जा रहा है।
गली-मोहल्ले में की पदयात्रा, घर-घर जाकर मांगा वोट
चुनाव प्रचार के आखिरी समय का लाभ उठाते हुए पुराने उम्मीवारों ने जहां वोट अपील की वहीं नये उम्मीदवार पीछे नहीं रहे। उनकी सक्रियता अति उत्साह दिखाती नजर आयी। वार्ड नंबर 8 में उम्मीदवार पूजा पांजा के समर्थन में उनकी मां व राज्य की कैबिनेट मंत्री डॉ. शशि पांजा ने बेटी के साथ पदयात्रा की। काजोरी बनर्जी के लिए भतीजे व सांसद अभिषेक बंद्योपाध्याय ने रैली की। उम्मीदवार सचिन सिंह के लिए मंत्री मनोज तिवारी ने मंच साझा किया। इधर महेश शर्मा बड़ाबाजार की गलियों में वोट मांगते नजर आये। शक्ति प्रताप सिंह ने लोगों से वोट अपील की​।
इन नये चेहरों की राजनीतिक पारी होगी शुरू !
नये चेहरों में मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य के बेटे सौरभ बसु, मंत्री डॉ. शशि पांजा की बेटी पूजा पांजा, सीएबी के पूर्व पदाधिकारी विश्वरूप दे, सांसद डॉ. शांतुन सेन की पत्नी काकुली सेन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की भाभी काजोरी बंद्योपाध्याय, स्वयं प्रकाश पुरोहित, शक्ति प्रताप सिंह के लिए कल होने वाला मतदान काफी अहम माना जा रहा है। इनके लिए यह सिर्फ जीत या हार नहीं बल्कि राजनीतिक पारी का आरंभ या अंत होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

30 साल की मशहूर महिला पहलवान सारा ली का निधन

नई दिल्लीः पूर्व डब्ल्‍यूडब्ल्‍यूई (वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट) स्टार सारा ली का निधन हो गया है। सारा ने 30 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। आगे पढ़ें »

कमरे में आशिक के साथ इश्क लड़ा रही थी पत्नी, अचानक पहुंच गया पति फिर जो हुआ…

गोपालगंज : आशिक के साथ कमरे में पत्नी इश्क लड़ा रही थी। इतने में परदेस से कमा कर उसका पति घर पहुंचा और सब कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर