31 दिसंबर की रात महानगर में 540 मनचले गिरफ्तार

179 लोग नशे में वाहन चलाते पकड़े गए
80 लीटर शराब भी जब्त की गयी
एक नजर ट्रैफिक पुलिस की कार्रवाई पर :
बाइक सवार बिना हेलमेट के -95
बाइक चलाने वाला बिना हेलमेट के -148
खतरनाक तरीके से वाहन चलाने-187
नशे में वाहन चलाने-179
अन्य ट्रैफिक मामले -55
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : 31 दिसंबर की रात महानगर के विभिन्न इलाकों में हुड़दंग मचाने के आरोप में पुलिस ने 540 मनचलों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस की ओर से 80 लीटर शराब भी जब्त की गयी है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई के आंकड़े ने 25 दिसंबर के आंकड़े को पीछे छोड़ दिया। 25 दिसंबर को जहां पुलिस ने 314 लोगों पर कार्रवाई की थी। वहीं 31 दिसंबर की रात यह आंकड़ा 664 पहुंच गयी। पुलिस की मुस्तैदी के बावजूद 31 दिसंबर की रात महानगर की सड़कों पर बाइक सवारों ने जमकर ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया। पुलिस के अनुसार शनिवार को महानगर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के 664 मामले दर्ज किए गए। इनमें से तेज रफ्तार से वाहन चलाने के आरोप में 187 लोगों का चालान काटा गया। नशे में वाहन चलाने के आरोप में 179 लोगों पर कार्रवाई की गयी। बिना हेलमेट के बाइक चलाने के आरोप में 148 लोगों पर कार्रवाई की गयी। वहीं बाइक पर बिना हेलमेट पहने पीछे बैठने के आरोप में 95 लोगों पर कार्रवाई की गयी। वहीं अन्य ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 55 लोगों पर कार्रवाई की गयी। यहां उल्लेखनीय है कि कोलकाता पुलिस की तरफ से महानगर के 97 महत्वपूर्ण जगहों पर नाका चेकिंग चलाया गया। पार्क स्ट्रीट और आसपास के इलाके में अलग से विशेष व्यवस्था की गयी थी। पार्क स्ट्रीट इलाके को 6 सेक्टर में बांटा गया था। इस इलाके के दायित्व में 7 डीसी रैंक के अधिकारी थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रेडियो के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक कर रही है कोलकाता पुलिस

अगले दो महीने तक रेडियो पर चलेगा विज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता पुलिस के साइबर सेल की ओर से महानगर में विभिन्न तरह के साइबर क्राइम आगे पढ़ें »

इन 5 मौकों पर घर में कभी नहीं बनानी चाहिए रोटी, टूट पड़ता है दुखों का पहाड़

कोलकाता : आपने एकादशी पर अक्षत यानी चावल न बनाने के शास्त्रीय नियमों के बारे में तो सुना ही होगा। लेकिन क्या आपको पता है आगे पढ़ें »

ऊपर