हावड़ा-बर्दवान मेन सेक्शन में काम चलने के कारण 54 एक्सप्रेस ट्रेनें रहेंगी रद्द

हावड़ा : हावड़ा-बर्दवान मेन सेक्शन पर तीसरी लाइन का काम चलने के कारण शुक्रवार तक 54 एक्सप्रेस ट्रेनें रद्द रहेंगी। हावड़ा-बर्दवान मेन सेक्शन पूर्व रेलवे का बेहद व्यस्त रेल रूट है। इसके अलावा चार एक्सप्रेस ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। दो ट्रेनों का समय भी बदला गया है। रेलवे की तरफ से अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी गई है। जो ट्रेनें रद्द की गई हैं, उनमें आजिमगंज-कविगुरु, मयूराक्षी, शहीद, कुलिक, शांतिनिकेतन, मां तारा, युगवाणी, गया, मिथिला, गोरखपुर-कोलकाता, गंगासागर, जयनगर, आसनसोल-सियालदह इंटरसिटी, गणदेवता, सियालदह, सिउड़ी, शीलघाट समेत अन्य शामिल हैं। दूसरी तरफ बालूरघाट, हल्दीबाड़ी, सियालदह रामपुरहाट एक्सप्रेस बंडेल से घूमकर चलेंगी। हावड़ा-बर्दवान मेन सेक्शन के रसूलपुर, शक्तिगढ़ और पालसिट स्टेशनों के बीच नान-इंटरलाकिंग का काम चल रहा है, इसके कारण वहां दिनभर ट्रेन नहीं चलेगी। हावड़ा से छूटने वाली आखिरी कुछ ट्रेनों की सूची में भी परिवर्तन किया जा रहा है। हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस मेन लाइन के बदले डानकुनी से कार्ड लाइन से चलेगी। इस रूट से बिहार, उत्तर प्रदेश व दिल्ली के लिए बहुत सारी ट्रेनें गुजरती हैं। ऐसे में लंबी दूरी की ट्रेनों के यात्रियों को अगले कुछ दिनों तक निश्चित तौर पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा, हालांकि उनका भी यह कहना है कि नान इंटरलाकिंग का काम पूरा होने के बाद यहां से ट्रेनों का यातायात और भी सुगम हो जाएगा। मालूम हो कि इस रूट से कई लोकल ट्रेनें भी होकर गुजरती हैं हालांकि दैनिक यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन की तरफ से यही कोशिश की जा रही है कि लोकल ट्रेनों के आवागमन पर बहुत ज्यादा असर न पड़े क्योंकि रोजाना असंख्य लोग बर्दवान से कोलकाता आते-जाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विदेशी में नौकरी दिलाने के नाम पर कोलकाता में युवकों का अपहरण, ली गयी 5 करोड़ से अधिक की फिरौती

अंतरराष्ट्रीय किडनैपिंग व फिरौती वसूलनेवाले गिरोह का फंडाफोड़ न्यू टाउन के फ्लैट से 18 युवकों का उद्धार पंजाब और हरियाणा सहित अन्य राज्यों के युवकों को बनाते आगे पढ़ें »

महानगर में 41 नए ईवी चार्जिंग स्टेशन सथापित करेगा निगम

कोलकाता : महानगर में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर कोलकाता नगर निगम ने शहर भर में पार्किंग लॉट्स में करीब 41 चार्जिंग आगे पढ़ें »

ऊपर